जल गया 'रावण' के साथ 'सबसे बड़ा विलेन' कोरोना भी : पटना में छोटे कार्यक्रम ने दिया बड़ा संदेश

Edited By:  |
Along with 'Ravana' burnt, 'Biggest Villain' Corona also   Small program gave big message in Patna Along with 'Ravana' burnt, 'Biggest Villain' Corona also   Small program gave big message in Patna

PATNA : भगवान राम ने तीर चलाया औऱ रावण धूं-धूं कर जल उठा। रावण के पहले कुभंकरण और मेघनाद भी तीर लगने से ढेर हो गये। और सबसे खास जिसका खात्मा हो गया जो देश ही नहीं पूरे विश्व का सबसे बड़ा विलेन साबित हुआ है कोरोना उसका भी अंत हो गया। पटना के लंबे-चौड़े गांधी मैदान को छोड़ कर छोटी सी जगह कालीदास रंगालय में आयोजित ये कार्यक्रम लोगों को बड़ा संदेश दे गया।

कोरोना संक्रमण में भारी भीड़ जुटने की आशंका के मद्देनजर इस बार रावण वध का कार्यक्रम गांधी मैदान में नहीं होकर कालिदास रंगालय में हुआ। कालिदास रंगालय में आयोजित कार्यक्रम में दर्शकों की एंट्री पर बैन लगाया गया था। पुतलों की ऊंचाई भी काफी कम रखी गयी थी। रावण 15 फीट जबकि कुंभकरण और मेघनाद के पुतले 14 और 13 फीट के बनाए गये थे।

बिहार सरकार की तरफ से सूबे के शिक्षा मंत्री विजय चौधरी कार्यक्रम में पहुंचे। उन्होंने भगवान राम के साथ तीर मारकर रावण दहन का कार्यक्रम संपन्न कराया । इस मौके पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि बुराई पर अच्छाई के विजय के इस पर्व में कोरोना का दहन कर ये संदेश दिया गया है कि पूरे विश्व को परेशान करने वाली ये बीमारी का भी खात्मा अब तय है। उन्होंने इस मौके पर लोगों से अपील की कि वे जल्द से जल्द से कोरोना का टीका ले ताकि लोगों को इस गंभीर बीमारी से सुरक्षित किया जा सके।