अजब-गजब : जब KK पाठक को सामने देख प्रभारी PRINCIPAL जोड़-घटाव के साथ अपना नाम भी भूल गई..

Edited By:  |
Reported By:
ajab gajab Seeing KK Pathak in front, the techer cum principal in-charge forgot her name. ajab gajab Seeing KK Pathak in front, the techer cum principal in-charge forgot her name.

HAJIPUR:- बिहार के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक का खौफ शिक्षकों और कर्मचारियों में स्पष्ट रूप से दिख रहा है.पाठक के एकाएक सामने आने पर बच्चों को नाम और पता सीखाने वाले शिक्षक- शिक्षिका खुद अपना नाम भूल जा रहे हैं.ऐसा मामला वैशाली जिला में देखने को मिला है.


बतात चलें कि सरकारी स्कूलों की व्यवस्था पटरी पर लाने के लिए बिहार के कड़क IAS माने जाने वाले शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव KK पाठक पूरे राज्य का दौरा कर रहे हैं.उनके निरीक्षण को लेकर अजब-गजब की तस्वीर सामने आते रहती है.वैशाली जिले में KK पाठक का ऐसा खौफ दिखा कि महिला टीचर खुद अपना नाम भूल गई और घबराई टीचर ने KK पाठक के सामने बड़े मासूमियत और घबराये अंदाज में जबाब दिया की आपके खौफ में नाम भूल गए. औचक निरीक्षण पर पहुंचे KK पाठक ये महिला टीचर से सवाल जवाब करने लगे तो वह दहशत की वजह से जोड़-घटाव तक भूल गई और जोड़ने घटाने के साधारण सवाल में KK पाठक के सामने हकलाती नजर आई.महिला शिक्षिका की इस हालत पर KK पाठक खिचाई करते दिखे.


दरअसल KK पाठक वैशाली जिले के सरकारी स्कूलों का हाल जानने निकले थे। वैशाली के कई स्कूलों का एक के बाद एक दौरा करते KK पाठक बच्चो से लेकर सरकारी अध्यापको से व्यवस्था का हाल जान रहे थे। इसी बीच सराय के एक स्कूल में KK पाठक का सामना एक ऐसी महिला टीचर से हो गया जो जोड़ घटाव तो छोड़िये KK पाठक के खौफ में अपना नाम तक भूल गई ।


इस स्कूल के में अचानक पहुंचे KK पाठक के सामने कई शिक्षक स्कूल से गायब मिले. मौके पर मौजूद प्रभारी प्रधानाध्यापिका से जब KK पाठक ने गायब शिक्षकों का हिसाब लेना शुरू किया तो शिक्षक साहिबा हकलाने लगी और जोड़ घटाव तक भूल गई. ये KK पाठक का खौफ ही है कि जब इस महिला टीचर से नाम पूछा तो महिला टीचर अपना नाम तक भूल गई.महिला में दिखी खौफ को लेकर KK पाठक भी व्यंग्य करते नजर आये.उन्हौने इस महिला टीचर की खिचाई की.वहीं गायब शिक्षकों पर कार्रवी करने का निर्देश शिक्षा विभाग के अधिकारियों को दिया है.


Copy