अब चिंता की बात नहीं : झारखंड में एडवांस टेक्नोलॉजी से होगा ब्लड कैंसर का इलाज

Edited By:  |
Reported By:
Advance technology will cure blood cancer in Jharkhand Advance technology will cure blood cancer in Jharkhand

रांची:- Berlin diagnostic and day careमें आज यशोदा हॉस्पिटल (Yashoda hospital) हैदराबाद के साथ टाइ अप कर प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया। जहां हैदराबाद के यशोदा हॉस्पिटल के सीईओ उपस्थित थे। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यशोदा हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने ब्लड कैंसर से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी लोगों से साझा की और ट्रांसप्लांट से जुड़ी सभी बातों को लोगों के समक्ष रखा।

ब्लड कैंसर जैसी बीमारी के इलाज के बारे में, ट्रांसप्लांट की सेवा के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि कैसेBerlin diagnostic and day careऔरYashoda hospitalमिलकर मरीजों को कम से कम खर्च में अच्छी फैसिलिटी के साथ इलाज उपलब्ध करवा रहा है।

ब्लड कैंसर जैसे गंभीर बीमारी के बारे में जागरूकता फैलाने के साथ-साथ उन्होंने बताया कि हैदराबाद के यशोदा अस्पताल में80%से90%ब्लड कैंसर के मरीजों का सक्सेस रेट है।

उन्होंने बताया कि उनकी यह कोशिश है कि जिन मरीजों का इलाज अच्छी सुविधा और ज्यादा खर्च के कारण नहीं हो पाता है वह कम से कम खर्च में और अच्छी सुविधा के साथ अपने अस्पताल में करने में सक्षम है।

आगे उन्होंने बताया कि कैसे सरकारी अस्पताल में टेक्नोलॉजी के अभाव के कारण मरीजों को सही समय पर सही इलाज नहीं मिल पाता है जिस कारण उन्हें बाहर जाकर इलाज कराना पड़ता है।

ऐसे में उनकी यह कोशिश है कि हमारे देश में ही ब्लड कैंसर जैसे गंभीर बीमारी और अन्य बीमारियों का इलाज सही समय रहते किया जा सके इसको लेकर वह झारखंड सहित हैदराबाद में जागरूकता फैला रहे हैं और पूरी निष्ठा से अपना कार्य कर रहे हैं।

उन्होंने बताया है कि झारखंड के रहने वाले मदन कुमार का2साल पहले ब्लड कैंसर का ऑपरेशन किया गया था जिसके बाद वह आज वे आम जीवन जी रहे हैं और बिल्कुल स्वस्थ हैं। उन्होंने बताया कि इससे पहले टाटा हॉस्पिटल में मदन कुमार का इलाज हुआ था लेकिन हालात में सुधार नहीं होने के बाद उन्होंने अपना इलाज हैदराबाद के यशोदा अस्पताल में कराया जिसके बाद वह आज बिल्कुल स्वस्थ हैं।


Copy