अभिभावकों ने स्कूल में किया हंगामा : शिक्षक पर नशा करने का लगा आरोप, DSE ने कहा जांच कर की जाएगी कार्रवाई

Edited By:  |
Reported By:
abhibhawako ne school mai kiya hangama abhibhawako ne school mai kiya hangama

गढ़वा: गढ़वा में एक स्कूल में शिक्षक पर नशा करने का आरोप लगा है. नशा करने वाले शिक्षक से छात्र छात्राएं परेशान है. बच्चों ने कहा कि प्राचार्य गुटखा और सिगरेट मंगाकर हमलोगों के सामने पीते हैं. मना करने पर हमलोगों को मारते भी हैं.

बताया जा रहा है कि जिला मुख्यालय के ग्रामीण क्षेत्र सुखबना के उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय में एक शिक्षक पढ़ाने के बजाए नशा का सेवन करते हैं. विद्यालय को मंदिर कहा जाता है. लेकिन इस मंदिर में शिक्षक बच्चों से गुटखा तो कभी सिगरेट मंगाते हैं. प्राचार्य के तो क्या कहने स्कूल में बच्चों के लिए आया क्षतिपूर्ति की 60 हजार की राशि को प्राचार्य ने अवैध निकासी कर उसे भी नशे में खर्च कर डाला. इसकी जानकारी मिलते ही अभिभावकों ने स्कूल पहुंच कर हंगामा किया. बच्चों ने बताया कि प्राचार्य हमलोगों से गुटखा मंगाते हैं, सिगरेट मंगाते हैं और हमलोगों के सामने पीते भी हैं. मना करने पर हमलोगों को मारते भी हैं.

स्कूल पहुंचने पर आरोपी शिक्षक गुटखा खाते रंगेहाथ पकड़ में आ गया. जब बोला गया तो उसने कैमरे के सामने स्कूल में ही अपने मुंह से गुटखा को निकालते हुए देखा गया. क्षतिपूर्ति की राशि के बारे में पूछा गया तो उसने माना कि वह पैसे की निकासी किया है लेकिन अब वह लौटा रहा है. उधर स्कूल समिति के अध्यक्ष ने कहा कि इस शिक्षक से हमलोग भी परेशान हैं.

वर्तमान में स्कूल के प्रधानाध्यापक मृत्यंजय ने कहा कि पूर्व में प्रधानाध्यापक के द्वारा पैसे की निकासी कर ली गई थी लेकिन उसे वापस कर दिया गया है. पूर्व के प्रधनाध्यपक द्वारा नशे करने के मामले में पूछे जाने पर वह चुप हो गए. इधर जिला शिक्षा अधीक्षक ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है. जांच कर कार्रवाई की जाएगी.


Copy