आम बजट पर प्रतिक्रिया : समृद्ध और समर्थ भारत के लिए है यह अमृतकाल का अमृत बजट-सांसद संजय सेठ

Edited By:  |
Reported By:
aam bajat  per pratikriya aam bajat  per pratikriya

रांची: 2023-24के लिए पेश किया गया बजट अंत्योदय की संकल्पना को साकार करने वाला बजट है.यह2047में समृद्ध भारत और समर्थ भारत को मजबूती प्रदान करने वाला बजट है.यह बजट इसलिए भी अनूठा है क्योंकि देश के हर वर्ग और हर क्षेत्र के लिए खास ख्याल रखा गया है.उक्त बातें रांची के सांसद संजय सेठ ने बजट के बाद अपनी प्रतिक्रिया में कही.

सांसद संजय सेठ ने कहा कि मध्यमवर्ग इस देश की मुख्यधारा है और इस बजट में मध्यम वर्ग के हर सपने को पूरा करने के लिए ऊर्जा दी गई है. इसलिए अब सालाना7लाख तक की आय वालों को टैक्स नहीं देना होगा. एमएसएमई के सेक्टर को बढ़ावा देना यह बताता है कि सरकार स्वरोजगार की दिशा में आगे बढ़ने वालों के साथ खड़ी है. उन्हें हर प्रकार की मदद को तैयार है.

संजय सेठ ने कहा कि इस बजट में जनजातीय समुदाय के लिए सरकार ने दोनों हाथ खोले हैं ताकि जनजाति समुदाय देश के साथ कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ सके. आज पूरी दुनिया में भारत का मिलेट्स लोकप्रिय हो रहा है. ऐसे में इस सुपरफूड को अन्न के नाम से नई पहचान देने का कार्य इस बजट में किया गया है,जिससे छोटे किसानों और किसानी करने वाले आदिवासियों को आर्थिक रूप से संपन्नता प्रदान की जाएगी.

सांसद सेठ ने इस शानदार बजट के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन के प्रति कृतज्ञता प्रकट करते हुए कहा कि कुल मिलाकर यह बजट संपूर्ण देश का बजट है. यह अंत्योदय का बजट है और समाज के अंतिम व्यक्ति के संपूर्ण विकास के लिए तैयार किया गया बजट है. यह बजट देश को आर्थिक, सामाजिक, सांस्कृतिक, हर रूपों में सशक्त और समृद्ध बनाने वाला बजट है. यह अमृत काल का अमृत बजट है.


Copy