आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो पहुंचे लोहरदगा : जॉब ओरिएंटेड कार्यक्रम में कहा, राज्य में जाति आधारित जनगणना की जरूरत

Edited By:  |
Reported By:
aajsu suprimo sudesh mahto pahunche lohardaga aajsu suprimo sudesh mahto pahunche lohardaga

लोहरदगा : आजसू सुप्रीमो सह पूर्व डिप्टी सीएम सुदेश कुमार महतो गुरुवार को लोहरदगा के मंजूरमति उच्च विद्यालय महादेव आश्रम में आयोजित जॉब ओरिएंटेड कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे. कार्यक्रम में संस्थान के बच्चों ने स्वागत गीत व पुष्प गुच्छ देकर आजसू सुप्रीमो का भव्य स्वागत.



इस अवसर पर आजसू सुप्रीमो सुदेश कुमार महतो ने कहा है कि राज्य में जाति आधारित जनगणना की जरूरत है. तभी यहां के लोगों का उत्थान संभव है. उन्होंने कहा कि 15 नवंबर को भगवान बिरसा मुंडा के जन्म जयंती पर उनके जन्म स्थल उलिहातू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आगमन राज्य के लिए गर्व का विषय है. प्रधानमंत्री ने जनजातीय समुदाय को गौरव का अहसास कराने का काम किया है. जनजातीय गौरव दिवस पर उलिहातू में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग उपस्थित होकर धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए उनके बताए हुए मार्ग पर चलकर झारखंड के विकास पर विस्तृत चर्चा की जाएगी. वहीं जॉब ओरिएंटेड एजुकेशनल प्रोग्राम में सुदेश कुमार महतो ने दीप प्रज्वलित कर स्वागत कार्यक्रम का शुभारंभ किया.

इस मौके पर उपस्थित संस्थान के बच्चों द्वारा स्वागत गीत व पुष्प गुच्छ देकर आजसू सुप्रीम का भव्य स्वागत किया गया. इससे पूर्व लोहरदगा आने के क्रम में आजसु सुप्रीमो सुदेश कुमार महतो द्वारा शंख नदी स्थित भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित की गई जहां पर बड़ी संख्या में उपस्थित आजसू कार्यकर्ताओं द्वारा सुदेश कुमार महतो का स्वागत किया गया.


Copy