पूर्व राज्यपाल से बहस करना पड़ा महंगा : नीतीश सरकार ने IPS स्वीटी सहरावत समेत 64 DSP का कर दिया तबादला

Edited By:  |
64 DSPs including IPS Sweety Saharwat who argued with former Governor transferred 64 DSPs including IPS Sweety Saharwat who argued with former Governor transferred

KASHISH NEWS DESK:-पूर्व IPS और राज्यपाल रहे कांग्रेस के सीनियर नेता निखिल कुमार से बहस करने वाली 2019 बैच की IPS स्वीटी सहरावत का तबादला औरंगाबाद से पटना कर दिया गया है.उन्हें औरंगाबाद सदर से पटना सदर का डीएसपी बनाया गया है.स्वीटी सहरावत के साथ ही आईपीएस काम्या मिश्रा और 64 डीएसपी का तबादला किया गया है.आईपीएस काम्या मिश्रा को पटना सदर डीएसपी से CID में सहायक पुलिस अधीक्षक (ASP)बनाया गया है.


बताते चलें कि औरंगाबाद की डीएसपी रही स्वीटी सहरावत काफी सख्त मिजाज की अधिकारी मानी जाती है.उनके पिता दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल थे, 2013 में एक सड़क हादसे में उनकी मौत हो गई थी.स्वीटी ने दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी से बी.टेक हैं।डिजाइन इंजीनियर की नौकरी छोड़कर 2019 में यूपीएससी क्रैक किया था। बिहार कैडर की अधिकारी बनीं। ऑल इंडिया रैंक 187 था।स्वीटी की पहली पोस्टिंग औरंगाबाद सदर डीएसपी के पद पर हुई थी.पिछले दिनों स्वीटी का पूर्व राज्यपाल और कांग्रेस नेता निखिल कुमार के साथ वीडियो वायरल हुई थी जिसमें वह निखिल कुमार से तीखी बहस करती नजर आ रही थी.


चोरी की घटनाओं से औरंगाबाद के परेशान लोग पूर्व राज्यपाल सह कांग्रेस नेता निखिल कुमार से मिलने गए थे।उसके बाद निखिल कुमार कुछ लोगों के साथ एसडीपीओ स्वीटी से मिलने उनके आवास पर पहुंच गए थे. स्वीटी ने पहले तो निखिल कुमार को इंतजार कराया गया था और फिर जब एसडीपीओ आवास से कार्यालय के लिए निकलने लगीं तो काफी मिन्नत के बाद मिलने को तैयार हुईं, उसी दरम्यान स्वीटी और निखिल कुमार की बीच तीखी बहस हुई। वहां मौजूद लोगों ने इसका वीडियो रेकॉर्ड कर वायरल कर दिया था.इस वीडियो में स्वीटी बोलती नजर आ रही थी कि 'मुझसे ऐसे बात मत करिए। मैं आवास पर नहीं मिलती हूं। मैं लोगों को अपने पर्सनल स्पेस में अलाउ नहीं करती हूं। ये मेरा ऑफिस नहीं है और मैं यहां सबसे नहीं मिल सकती हूं।'

आईपीएस स्वीटी और राज्यपाल रहे पूर्व आईपीएस निखिल कुमार के बीच यह बहस 4 सितंबर को हुई थी और 13 सितंबर को स्वीटी का ट्रांसफर औरंगाबाद से पटना हो गया.अब इसे स्वीटी का प्रमोशन कहें या सजा..आमलोगों इसको लेकर अपने-अपने हिसाब से चर्चा कर रहे हैं.


Copy