वज्रपात से 3 की मौत : CM नीतीश ने जताया शोक,4-4 लाख मुआवजे की घोषणा

Edited By:  |
3 died due to lightning, CM Nitish condoled and announced 4 lakh compensation 3 died due to lightning, CM Nitish condoled and announced 4 lakh compensation

DESK:-मानसून की बारिश से एक ओर जहां लोगों ने राहत की सांस ली है वहीं बारिश के दौरान कई जगहों पर वज्रपात का कहर बरपा है.बीते 24 घंटे में राज्य में वज्रपात से 03 लोगों की मौत पर हो गई है.इस मौते के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है और मृतकों के आश्रितों को तत्काल चार-चार लाख रूपये अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिया है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं। मुख्यमंत्री ने सभी मृतक के परिजनों को तत्काल चार-चार लाख रूपये अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिये हैं।मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें। खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिये आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किये गये सुझावों का अनुपालन करें। खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें ।

मिली जानकारी के अनुसार वज्रपात से सुपौल में 02 लोग एवं औरंगाबाद में 01 बच्ची की मौत हो गई है.सुपौल में मेघ,गर्जन और मूसलाधार बारिश के बीच वज्रपात का कहर हुआ है.मरौना प्रखंड क्षेत्र के सिसौनी में वज्रपात की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि अन्य दो व्यक्ति झुलस गए हैं,जिसे नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.स्थानीय लोगों ने बताया कि बारिश के दौरान कुछ लोग एक कठघरे के पास रुक गए थे, इसी दौरान वो लोग बज्रपात की चपेट में आ गए। मृतक का नाम मुसहरु साह, और लखन यादव बताया गया है जो नदी थाना क्षेत्र के सिसौनी के रहने वाले थे।ये लोग खेत में काम करने के लिए जा रहे थे तभी रास्ते में बारिश शुरू हो गई और ये लोग एक दुकान के समीप रुक गए।वहीं औरंगाबाद में एक बच्ची व्रतपात की चपेट में आ गई.


Copy