चर्चित सुप्रिया हत्याकांड में एक महिला समेत 5 गिरफ्तार

Edited By:  |
23154 23154

HAJIPUR:- वैशाली चर्चित सुप्रिया हत्याकांड का खुलासा वैशाली पुलिस ने कर लिया है।इस मामले पर प्रेस वार्ता कर वैशाली एसपी मनीष ने मीडिया से कहा कि मुख्य आरोपी दशरथ मांझी का चरित्र ठीक नही है।वह अक्सर लड़की ओर महिला का पीछा करता था।वह सुप्रिया के साथ भी गलत कार्य का अंजाम देना चाहता था,पर इसमें वह असफल रहा,जिसके बाद उसने लड़की की हत्या कर दी ।

इस घटना को अंजाम देने में 6 लोग शामिल थे जिसमें एक महिला समेत 5 को गिरफ्तार कर लिया गया है।हत्या में प्रयुक्त गमछा को भी बरामद कर लिया गया है। मृतका सुप्रिया का साइकिल ओर बैग भी बरामद कर लिया गया है।

एसपी ने कहा कि इस मामले में अभी अनुसंधान चल रहा है।सभी अभियुक्त को रिमांड पर लेकर पुलिस फिर से पूछताछ करेगी।

एक आरोपी को पकड़ भीड़ ने की थी पिटाई

मृतका सुप्रिया वैशाली जिला के महनार थाना के करनौती गांव की छात्रा थी । कोचिंग के लिए शाहपुर जाने के दौरान उसकी हत्या कर दी गयी थी और शव को चउर के पानी में ठिकाने लगा दिया गया था।परिजनों ने दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका जताई थी।शिकायत के बाद भी पुलिस के अलर्ट नहीं होने से ग्रामीण नाराज थे।छात्रा को न्याय दिलाने की मांग को लेकर जगह-जगह कैंडल मार्च निकाला गया था।वहीं सोमवार को भीड़ ने एक आरोपी की जमकर पिटाई कर दी थी और मौके पर मौजुद पुलिस के साथ भी बदलसूलकी की थी।मौके पर पहुंचकर खुद एसपी मनीष कुमार ने आरोपी को भीड़ के चंगुल से छुड़ाया था।इस आरोपी से पुछताछ के आधार पर पुलिस ने एक महिला समेत अन्य आरोपी को गिरफ्तार किया है और मृतका का साइकिल और बैग बरामद कर लिया है।

कई राजनीतिक दले के नेताओं ने किया था दौरा

सुप्रिया के हत्यारे को पकड़ने के लिए वैशाली समेच बिहार के कई जिलों में कैंडल मार्च निकाला गया था।वहीं मामले की चर्चा मे आने के बाद जमुई सांसद चिराग पासवान,केन्द्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस,पूर्व मंत्री अजीत कुमार,अरूण कुमार ,भाजपा सांसद विवेक ठाकुर समेत कई नेताओं ने मृतका के परिजन से मुलाकात की थी और सरकार से आरोपियों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग की थी।

पंकज कुमार,कशिश न्यूज,हाजीपुर


Copy