तेजस्वी यादव ने आरजेडी के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का किया उद्घाटन

Edited By:  |
23151 23151

दक्षिण बिहार के 300 से ज्यादा पार्टी पदाधिकारी प्रशिक्षण शिविर में हो,रहें हैं शामिल

PATNA:-आरजेडी यानी राष्ट्रीय जनता दल अपने नेताओं को ग्रास रूट तक मजबूत करने को लेकर विशेष प्रशिक्षण शिविर का आयोजन कर रही है।दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर तेजस्वी यादव के पोलो रोड स्थित आवास पर आयोजित किया जा रहा है।इसका उद्घाटन बिहार विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया।वहीं इस प्रशिक्षण शिविर में राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी, उदय नारायण चौधरी एवं श्याम रजक समेत कई नेता शामिल हो रहें हैं।

इस प्रशिक्षण शिविर के पहले चरण में दक्षिण बिहार के तमाम जिला अध्यक्ष, प्रखंड अध्यक्ष एवं जिला के प्रधान महासचिव को आमंत्रित किया गया है। करीब 300 की संख्या में राजद नेता इस प्रशिक्षण शिविर में शामिल हो रहें हैं।2 दिन के प्रशिक्षण शिविर में पार्टी के सीनियर नेता अलग-अलग मुद्दों को लेकर विशेष जानकारी दे रहें हैं।इसमें पार्टी के विचारों को जानने और समझने के बाद ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के तरीके की जानकारी दी जा रही है।इस शिविर में भाग ले रहे नेताओं को आधनिक टेक्नोलॉजी और सोसल मीडिया की भी जानकारी दी जा रही है।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि इस प्रशिक्षण शिविर में ना तो कोई विधायक ना कोई सांसद या अन्य किसी नेता को सम्मिलित होने की अनुमति है। बहुत ही अनुशासित तरीके से पार्टी के तरफ से यह प्रशिक्षण शिविर चलाया जा रहा है। वहीं इस प्रशिक्षण शिविर में पहुंचे पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा आज के समय में सभी राजनीतिक दलों में प्रशिक्षण शिविर शिविर चलाना बेहद जरूरी है क्योंकि नए नेताओं को पार्टी की गतिविधि जनता के मुद्दे से रूबरू कराने में प्रशिक्षण शिविर का अहम योगदान होता है जो आजकल पार्टियों में नहीं हो रहा है ।

राजद के इस विशेष दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में पार्टी के मजबूती आगामी पंचायत चुनाव एवं बिहार में संगठन को और मजबूत धारदार और जनता से जुड़ने को लेकर प्रखंड अध्यक्ष जिला अध्यक्ष एवं जिला के प्रधान महासचिव को राजद के वरिष्ठ नेताओं के तरफ से जानकारी देने की योजना है ,ताकि राजद और मजबूत हो सके और पहले की अपेक्षा आगामी चुनाव में अपना परफॉर्मेंस और बेहतर कर सकें

प्रशिक्षण शिविर में शामिल हो रहे प्रखंड अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष एवं जिला के प्रधान महासचिव को दो दिनों तक पटना में रहने के साथ ही खाने-पीने की भी व्यवस्था पार्टी ने की है।

पटना से गौतम की रिपोर्ट


Copy