आतंकी घटना की आशंका के मद्देनजर बिहार के कई रेलवे स्टेशनों पर अलर्ट

Edited By:  |
23149 23149

PATNA:- दिल्ली पुलिस की सूचना पर बिहार के कई रेलवे स्टेशन की चौकसी बढा दी गयी है।दिल्ली से गिरफ्तार दो आतंकी से पुछताछ के बाद रेलवे को निशाना बनाये जाने की आशंका जाहिर की गयी थी।दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आतंकियों के आईएसआई एजेंट होने की आशंका जताई गई है। इसके बाद रेलवे ट्रैक समेत अन्य स्थानों और भीड़भाड़ वाली जगहों को निशाना बनाने का अंदेशा जताते हुए रेलवे सुरक्षा बल ने उत्तर बिहार के 13 जिलों के पुलिस अधीक्षक और रेल पुलिस अधीक्षक को अलर्ट जारी किया था।आरपीएफ की ओर से जारी किए गए अलर्ट के बाद कई रेलवे स्टेशन पर विशेष चौकसी देखी जा रही है जबकि कई अन्य रेलवे स्टेशन पर सामान्य सुरक्षा इंतजाम भी नहीं दिख रहा है।

उत्तर बिहार के जिन जिलों को समस्तीपुर आरपीएफ के मंडल सुरक्षा आयुक्त द्वारा अलर्ट भेजा गया है ..उसमें समस्तीपुर, दरभंगा, सीतामढ़ी, सुपौल, मोतिहारी, बेतिया, मुजफ्फरपुर, खगड़िया, मधुबनी, बेगूसराय, सहरसा, मधेपुरा और पूर्णिया जिला शामिल है।

रेल पुलिस और जिलों के एसपी से अपने स्तर पर विशेष निगरानी में सुरक्षा इंतजामों के लिए अधीनस्थ अधिकारियों और थाना प्रभारियों को निर्देश देने का भी अनुरोध आरपीएफ की ओर से किया गया है।महत्वपूर्ण पुल-पुलिया, रेलवे ट्रैक और रेलवे स्टेशनों पर अतिरिक्त सुरक्षा के इंतजाम करने का निर्देश दिया गया है।

इस अलर्ट के बाद कशिश न्यूज की टीम ने पटना बेगुसराय खगड़िया समस्तीपुर दरभंगा बगहा एवं अन्य रलवे स्टेशन का जाय़जा लिया जिसमें कई जगह पुलिस की पहले के अपेक्षा ज्यादा सतर्क देखी गयी।कई ट्रेन के बोगी और यात्रियों के समान की जांच करते हुए पुलिस नजर आयी।


Copy