तेजस राजधानी एक्सप्रेस पर पथराव मामले में RPF ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार

Edited By:  |
23142 23142

BUXER:- पटना से दिल्ली जा रही तेजस राजधानी पर असमाजिक तत्वों ने पथराव किया है।पथराव की यह घटना बरुना और बक्सर रेलवे स्टेशन के बीच हुई है।इस पथराव में गाड़ी की बोगी के शीशे फूट गए जिससे बोगी में सवार यात्री दहशत में आ गये।

हालांकि इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए आरपीएफ के द्वारा एक अभियुक्त को तत्काल रेल की पटरियों के समीप से दबोच लिया गया।माना जा रहा है कि वह पथराव में शामिल था।

रेलवे सूत्रों के जानकारी के मुताबिक रविवार की रात पटना से चलकर दिल्ली को जाने वाली तेजस एक्सप्रेस जैसे ही बरुना रेलवे स्टेशन से आगे बढ़ते हुए बक्सर की तरफ़ निकल रही थी इसी बीच कुछ असामाजिक तत्व के द्वारा ट्रेन को निशाना बनाकर लगातार पत्थरबाजी करने लगे। पथराव की आवाज सुनकर यात्री सहम गए। इसी बीच एक पत्थर कई शीशों पर भी जा लगें जिससे कि शीशे टूट गए। बाद में किसी तरह ड्राइवर तथा गार्ड सूझबूझ दिखाते हुए गाड़ी को लेकर बक्सर पहुंचे तथा आरपीएफ को इस घटना की जानकारी दी गयी।

जिसके बाद आरपीएफ के द्वारा मंडल सुरक्षा आयुक्त को इस घटना से अवगत कराया गया तथा उनके निर्देश पर एक टीम बनाकर तुरंत ही छापेमारी अभियान शुरू किया गया।

इस अभियान के तहत रेल पटरियों पर पेट्रोलिंग की जाने लगी। इसी क्रम में घटनास्थल के समीप भी भोजपुर जिले के धोबहा ओपी के हेमतपुर गांव के रहने वाले राजा कुमार सिंह नामक एक 20 वर्षीय युवक को हिरासत में लिया गया।पूछताछ करने के बाद घटना में उसकी संलिप्तता उजागर होने के पश्चात उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

इस बाबत आरपीएफ के मंडल सुरक्षा आयुक्त एसएन ओझा ने बताया कि पत्थरबाजों के साथ-साथ रेलवे की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले हर असामाजिक तत्व पर आरपीएफ नजर बनाए हुए हैं तथा ऐसे लोगों के विरुद्ध लगातार अभियान चलाया जा रहा है। ऐसे लोगों के विरुद्ध कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

बक्सर से बबलू उपाध्याय की रिपोर्ट


Copy