मुंगेर में कालाबाजारी के लिए रखा 147 किंवटल सरकारी चावल जब्त, एक आरोपी गिरफ्तार

Edited By:  |
23123 23123

MUNGER:- सरकारी अनाज की कालाबाजारी को लेकर मुंगेर जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है।सदर अनुमंडल में नव पदस्थापित एसडीओ आईएएस खुशबू गुप्ता ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 147 किवंटल सरकारी चावल जब्त किया है और इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

इस मामले में एसडीओ के निर्देश पर सदर के एमओ धनुषधर झा के आवेदन पर पूरबसराय ओपी क्षेत्र में प्राथमिकी दर्ज कराया गया है। जिसमें गिरफ्तार आरोपी सहित तीन लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार सदर एसडीओ खुशबू गुप्ता को गुप्त सूचना मिली की शहर के पूरबसराय स्थित डीएवी स्कूल के समीप एक घर में सरकारी अनाज का कालाबाजारी कर रखा गया है। इसी सूचना के आधार पर एसडीओ ने पूरबसराय ओपी पुलिस और एमओ के साथ डीएवी स्कूल के समीप स्थित कुंदन कुमार के घर में छापेमारी की।वहीं इस मामले में एमओ धनुषधर झा ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए 294 बोरा सरकारी अरवा चावल कुंदन कुमार के घर से जब्त किया गया। चावल राकेश कुमार के द्वारा कुंदन कुमार के घर में रखा गया था।इसी कारण राकेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि पूछताछ के क्रम में राकेश कुमार के द्वारा धरहरा के दो लोगों द्वारा सरकारी चावल सप्लाई करने को लेकर नाम बताया गया है। इसी कारण एमओ को तत्काल गिरफ्तार आरोपी सहित धरहरा के दो लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश दिया गया है। सदर अनुमंडल क्षेत्र में जिन लोगों के द्वारा राशन का कालाबाजारी किया जाएगा। वैसे लोगों को चिन्हित कर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मुंगेर से शौकत अली की रिपोर्ट


Copy