हम काम में विश्वास रखतें हैं..प्रचार में नहीं-नीतीश कुमार

Edited By:  |
23114 23114

संदेश लिखकर नीतीश कुमार ने पीएम नरेन्द्र मोदी को दी जन्मदिन की बधाई

PATNA:-बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संदेश लिखकर पीएम नरेन्द्र मोदी को उनके 71वें जन्मदिन की बधाई दी है।पाटलिपुत्र स्पोर्टस कॉम्प्लेक्स में आयोजित मेगा टीकाकरण अभियान की शुरूआत करते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के जन्म दिवस के अवसर पर 30 लाख लोगों को टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा गया है, यह काम करना प्रधानमंत्री के जन्म दिवस के अवसर पर एक बड़ा सम्मान प्रकट करना है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि अभी तक 19 लाख से ज्यादा हेल्थ केयर वर्कर्स का टीकाकरण हो चुका है। अभी 43 से 60 के एक करोड़ से ज्यादा लोगों का टीकाकरण हो गया है। 60 साल से ऊपर के 87 लाख लोगों को टीका दिया जा चुका है। 18 से 44 उम्र के 2 करोड़ 40 लाख से ज्यादा लोगों को टीका पड़ चुका है। अभी तक चार करोड़ 70 लाख से ज्यादा लोगों को टीका पड़ चुका है।उनलोगों ने 6 माह में 6 करोड़ लोगों को टीका देना का लक्ष्य रखा है पर इस लक्ष्य से भी ज्यादा लोगों को टीकाकरण कर लिया जायेगा।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बाढ़ ग्रस्त इलाकों में टीकाकरण के साथ-साथ उनका टेस्ट भी चल रहा है।उन्हौने स्वास्थ्य विभाग को एक बार फिर 1 दिन में दो लाख टेस्ट करने का लक्ष्य दिया है। हम लोग प्रचार नहीं करते हैं बस..काम में विश्वास करते हैं।कोरोना काल में ऑक्सीजन की किल्लत की चर्चा करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि अब कभी भी बिहार में ऑक्सीजन की दिक्कत नहीं होगी।इसके लिए आज 38 स्थानों पर प्रधानमंत्री केयर फंड से पीएसए प्लांट का उद्घाटन किया गया जबकि अन्य स्थानों पर राज्य सरकार ने 10 मेडिकल कॉलेज अस्पताल के लिए क्रायोजेनिक ऑक्सीजन टैंक का इस्तेमाल किया गया है। इसी महीने के अंदर कई मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन प्लांट लगाने का काम पूरा हो जाएगा।उन्हौने कहा कि एक खतरा तीसरी लहर के आने का है।इसके लिए अभी से ही तैयारी की जा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में कितना काम हुआ है। पहले बिहार में कुछ भी नहीं होता था इस चीज को नहीं भूलना चाहिए। मुख्यमंत्री ने स्वास्थय मंत्री मंगल पांडे और उनके विभाग के अधिकारियों की जमकर तारीफ की ।

वहीं इस अवसर पर स्वास्थय मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि आज 14.5 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं, उन्होंने कहा कि मुफ्त में टीका मिलने के साथ-साथ पर्याप्त मात्रा में राज्य को टीका मिल रहा है, संक्रमण के खिलाफ बहुत बेहतर तरीके से लड़ाई लड़ी जा रही है।इस समय राज्य में कोरोना के 71 मरीज हैं पूरे देश में बिहार 21 वें नंबर पर है।इसके साथ ही स्वास्थय मंत्री ने कहा कि राज्य के अस्पतालों में बेड बढ़ाए जाएंगे।1000 एंबुलेंस के खरीदने की तैयारी की जा रही है वहीं अभी तक दो हजार से ज्यादा डॉक्टरों की नियुक्ति हो चुकी है।

अगले 2 सप्ताह में 500 सुपर स्पेशलिस्ट डॉक्टर और 400 अन्य डॉक्टर की नियुक्ति कर ली जाएगी दो मेडिकल कॉलेज सिवान और जमुई में शिलान्यास होगा और अगले 9 महीने के अंदर 20 हजार से ज्यादा नर्सो की बहाली होगी। 10 हजार नर्सों की नियमित नियुक्ति की जाएगी, साथी 8 हजार से ज्यादा नर्सों की नियुक्ति संविदा के आधार पर की जाएगी, बिहार जीतेगा और कोरोना हारेगा।

पटना से मरगूब की रिपोर्ट


Copy