20 मार्च को हिन्दू धर्मावलम्बी करेंगे तीर्थाटन : मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के अंतर्गत तीर्थ यात्रियों को तीर्थ स्थलों का दर्शन करा रही सरकार

Edited By:  |
Reported By:
20 march ko hindu dharmavlambi karenge tirthatan 20 march ko hindu dharmavlambi karenge tirthatan

रांची: मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के दूसरे चरण में20मार्च2023को राज्य के60वर्ष से अधिक आयु के बीपीएल श्रेणी के1000वरिष्ठ हिन्दू धर्मावलम्बियों को द्वारका एवं सोमनाथ दर्शन हेतु ट्रेन रवाना होगी. तीर्थ दर्शन आईआरसीटीसी के माध्यम से कराया जायेगा. यह विशेष ट्रेन हटिया स्टेशन से रवाना होगी. बता दें कि15मार्च निबंधन की आखिरी तारीख है. जानकारी के मुताबिक जिलावार कोटा निर्धारित है,लेकिन आवेदकों की संख्या काफी ज्यादा है.

बता दें कि राज्य सरकार60वर्ष से अधिक आयु के बीपीएल श्रेणी के वरिष्ठ नागरिकों को मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के अंतर्गत तीर्थ स्थलों का दर्शन करा रही है. इस योजना के तहत तीर्थ यात्रा में सभी तीर्थ यात्रियों को निःशुल्क ट्रेन यात्रा, नाश्ता, भोजन एवं होटल में ठहराना तथा बस के माध्यम से स्थानीय धार्मिक स्थलों का भ्रमण कराया जाता है.

15फरवरी से21फरवरी तक कराया गया तीर्थ दर्शन

विगत माह झारखण्ड पर्यटन विकास निगम लि. द्वारा वर्ष 2023 के प्रथम चरण में राज्य के 60 वर्ष से अधिक आयु के बीपीएल श्रेणी के कुल 830 वरिष्ठ इस्लाम धर्मावलम्बियों का चयन किया गया था, जिनको 15 फरवरी से 21 फरवरी तक अजमेर शरीफ, आगरा एवं फतेहपुर सीकरी के तीर्थ स्थलों का दर्शन आईआरसीटीसी के माध्यम से विशेष ट्रेन द्वारा कराये गये. इस तीर्थ यात्रा में सभी तीर्थ यात्रियों को निःशुल्क ट्रेन यात्रा, नाश्ता, भोजन एवं होटल में ठहराना तथा बस के माध्यम से स्थानीय धार्मिक स्थलों का भ्रमण कराया गया. झारखंड सरकार द्वारा इस योजना के तहत दी जा रही सुविधाओं से सभी तीर्थ यात्री खुश हुए और उन्होंने झारखण्ड सरकार को धन्यवाद देते हुए इस योजना को आगे भी जारी रखने का अनुरोध किया.


Copy