बड़ी कामयाबी : 2 लाख का इनामी सुधीर कुशवाहा गिरफ्तार..नेपाल से चलाता था नकली नोट का रैकेट

Edited By:  |
2 LAKH KA ENAMI ARRESTED. 2 LAKH KA ENAMI ARRESTED.

Desk:-2 लाख के इनामी सुधीर कुशवाहा को पुलिस की विशेष टीम ने गिरफ्तार किया है.मुजफ्फरपुर पुलिस की इनपुट्स के आधार पर मोतिहारी के सीमावर्ती इलाके से सुधीर की गिरफ्तारी हुई है.वह नकली नोट के कारोबार करने वाले गिरोह का संचालक है.एनआईए ने उसके खिलाफ 2 लाख इनाम की घोषणा कर रखी थी.इस गिरफ्तारी की पुष्टि मुजफ्फरपुर के एसएसपी जयंतकांत ने की है।एसएसपी के मुताबिक सुधीर से पुछताछ की जा रही है.

गिरफ्तार सुधीर मोतिहारी के झरोखर थाना क्षेत्र के कोरैया का रहने वाला है. मुजफ्फरपुर पुलिस को सूचना मिली थी कि वह घोड़ासहन से मोतिहारी होते हुए मुजफ्फरपुर आ रहा है। सूचना के आधार पर मुजफ्फरपुर ने विशेष टीम का गठन किया और फिर उसे गिरफ्तार कर लिया.

मिली जानकारी के अनुसार सुधीर कुशवाहा नेपाल में रहकर नकली नोट का रैकेट चलाता है.नकली नोट के साथ वह नेपाल में जून 2020 में गिरफ्तार हो चुका है,लेकिन जेल से निकलने के बाद वह फिर से इस धंधा में सक्रिय हो गया था.भारत में भी सुधीर के खिलाफ एनआईए पहले से केस दर्ज की हुई है और काफी दिनों से उसकी तलाश कर रही थी.एनआईए ने गिरफ्तार करना वालों को 2 लाख इनाम देने की भी घोषणा कर रखी थी.


Copy