योजनाओं से लोगों को लाभ प्रदान करने का निर्देश : केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा की अध्यक्षता में समाहरणालय में दिशा की हुई बैठक

Edited By:  |
Reported By:
yojnaao se logo ko laabh pradan karane ka  nirdesh  yojnaao se logo ko laabh pradan karane ka  nirdesh

सरायकेला : आज समाहरणालय सभागार में दिशा की बैठक का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता केंद्रीय जनजातीय मामलों के मंत्री सह खूंटी के सांसद अर्जुन मुंडा ने की. मौके पर रांची लोकसभा सांसद संजय सेठ मौजूद रहे. वहीं कार्यक्रम का संचालन सरायकेला उपायुक्त अरवा राजकमल ने की. पूरे कार्यक्रम में जिले में मौजूद 70 से भी ज्यादा विभागों के जिला स्तरीय वरीय पदाधिकारी मौजूद रहे. बैठक की शुरुआत में ही कुछ दिनों पहले आए बाढ़ को लेकर आपदा प्रबंधन विभाग से पूरे मामले की चर्चा की गई. वहीं खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलों पर भी काफी देर तक चर्चा चलती रही.

कार्यक्रम के अध्यक्ष केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने पूर्व के बैठक में लिए गए दिशा-निर्देशों का समीक्षा किये एवं क्षेत्र के विकास के लिए सभी विभागीय पदाधिकारियों को आपसी तालमेल स्थापित करते हुए कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया. इसके अतिरिक्त सरकार के कल्याणकारी योजनाओं से लोगों को लाभ प्रदान करने के निर्देश भी दिए गए हैं.

वहीं विद्युत पथ प्रमंडल,कृषि,जेएसएलपीएस,खनन विभाग के कई मामलों पर स्वयं सांसद एवं केंद्रीय मंत्री के साथ आए जनप्रतिनिधियों ने संज्ञान लेते हुए पदाधिकारी को रिपोर्ट सौंपने की कवायद की है और सभी मामलों पर त्वरित निष्पादन करने का निर्णय लिया गया है.


Copy