यतायात नियमों का पालन सभी के लिए महत्वपूर्ण : जिला परिवहन विभाग द्वारा रेगारिह उच्च विद्यालय में सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान का हुआ आयोजन

Edited By:  |
yatayaat niyamo ka palan sabhi ke liye mahatwapurna yatayaat niyamo ka palan sabhi ke liye mahatwapurna

सिमडेगा: जिला परिवहन विभाग द्वारा रेगारिह उच्च विद्यालय में सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया. जागरुकता अभियान में उपस्थित छात्र-छात्राओं को सड़क सुरक्षा एवं यातायात के नियमों के विषय में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई. इस मौके पर बड़ी संख्या में विद्यालय के छात्र तथा शिक्षक गण उपस्थित थे.

इस अवसर पर सड़क अभियांत्रिक के द्वारा छात्रों को सड़क सुरक्षा, यातायात नियम,हेलमेट सीटबेल्ट का उपयोग,इमरजेंसी सेवाएं,साइनेज,ट्रैफिक लाइट,हैंड साइन,इमरजेंसी सेवाऔरअन्य संबंधित तथ्यों के संबंध में विस्तृत रूप से जानकारी दी गई.

कार्यक्रम के दौरान जिला सड़क सुरक्षा प्रबंधक के द्वारा जानकारी दी गई कि प्रति वर्ष देश में तथा राज्य में हजारों की संख्या में सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं जिससे काफी लोगों की मृत्यु हो जाती है. इन सबको देखते हुए हम सब की नैतिक जिम्मेदारी है कि सड़क दुर्घटना के नियंत्रण हेतु सड़क सुरक्षा से संबंधित नियमों का पालन करें एवं अपने घर परिवार के सदस्यों, मित्रों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करें. यतायात नियमों का पालन सभी के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि सड़क दुर्घटनाएं किसी व्यक्ति विशेष को नहीं होती. सड़क दुर्घटना किसी के साथ भी हो सकती है जिसके कारण परिवार को बहुत बड़ी क्षति पहुंचती है. अतः इन सब को देखते हुए अपने परिवार जनों की सहायता प्राप्त करें जिससे सड़क दुर्घटना में भी कमी लाई जा सकती हैं तथा विद्यालय के सभी विद्यार्थियों को सड़क में Proper Demostration दिया गया. साथ ही छत्रों को GOOD SAMIRITAN के बारे में अवगत कराया गया की अगर कोई भी सड़क हादसे का शिकार हो गया हो तो उसे अस्पताल पहुंचाए या हेल्पलाइन नम्बर पर कॉल कर यथासंभव सहायता करें.


Copy