WORLD CUP T20 का रोमांच आखिरी 8 गेंदों में सिमटा : कोहली के दो छक्कों ने बदली तस्वीर, लेकिन जब आउट हुए पांडया तो दिल धक्क कर गया...

Edited By:  |
world cup t twenty ka raomanch aakhari aath gendo me simta kohli ke do chakko ne badli taswir world cup t twenty ka raomanch aakhari aath gendo me simta kohli ke do chakko ne badli taswir

DESK : भारत-पाकिस्तान का क्रिकेट मैच जिसका दोनों देशों के करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों को बेसब्री से इंतजार रहता है। अगर मैच वर्ल्ड कप का हो तो ये उत्सुकता और भी ज्यादा बढ़ जाती है।ऑस्ट्रेलिया में आठवें टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया मैच रोमांच की तमाम सीमाओं को लांघ गया। दोनों ही टीमों की ओर से सांसें रोक देने वाला मैच खेला गया। बाजी टीम इंडिया के हाथ लगी। अगर बात करें तो मैच का पूरा रोमांच आखिरी के आठ गेंदों में आकर सिमट गया।

आइए आपको मैच के उन आठ गेंदों के रोमांच का अहसास कराते हैं जिसने हर पल मैच में रोमांच बनाए रखा। टीम इंडिया को आखिरी दो ओवरों में 31 रनों की आवश्यकता थी। पिच पर एक तरफ टीम इंडिया टी20 के पूर्व कैप्टन विराट कोहली और दूसरी तरफ हार्दिक पांडया मौजूद थे।

हारिस रऊफ के डाले 19वें ओवर की आखिरी दो गेंदों यानि मैच के आखिरी से आठवीं और सातवीं गेंद पर विराट कोहली ने दो छक्के लगाये। जिससे आखिरी ओवर में लक्ष्य 16 रन का रह गया। और बहुत हद तक टीम इंडिया पर जो रनों का भारी प्रेशर था वो कम हो गया। लेकिन अभी भी मैच में बहुत कुछ होना बाकी था।

आखिरी ओवर की पहली ही गेंद यानि आखिरी से छठवीं गेंद पर हार्दिक पंड्या को मोहम्मद नवाज ने आउट कर दिया। यहां एक बार इंडियन फैंस का दिल धक्क से जरुर कर गया। कोहली के दो छक्कों का रोमांच कुछ कम हो गया। मामला आगे और भी ज्यादा बिगड़ गया जब आखिरी ओवर की दूसरी यानि आखिरी से पांचवी गेंद पर दिनेश कार्तिक ने एक और आखिरी से चौथी गेंद पर कोहली ने दो रन निकाले। ऐसे में दो गेंदों में महज तीन रन बनने से प्रेशर एक बार फिर टीम इंडिया पर बढ़ गया।

लेकिन ओवर की चौथी गेंद नोबॉल रही जिस पर कोहली ने छक्का जड़ दिया। यहां टीम इंडिया को एक गेंद और एक रन एक्स्ट्रा मिल गयी। अब यहां से आंकड़ा बदला अब आखिरी तीन गेंद में छह रन चाहिये थे। आखिरी की तीसरी गेंद वाइड रही जिसके बाद बाई के तीन रन बने लेकिन आखिरी की दूसरी गेंद यानि आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर दिनेश कार्तिक आउट हो गए। आखिरी गेंद पर एक रन लेकर आर अश्विन ने टीम को जीत दिला दी। इस तरह से मैच का रोमांच आखिरी के आठ गेंदों में पूरी तरह सिमट कर रह गया । लेकिन सबसे सुखद यह रहा कि बाजी टीम इंडिया के हाथों में रही।


Copy