वर्ल्ड कप क्रिकेट में भारत की जीत के लिए हवन : साहेबगंज में गंगातट पर क्रिकेट प्रेमियों ने भगवान से मांगी दुआएं

Edited By:  |
Reported By:
world cup cricket mai bharat ki jeet ke liye hawan world cup cricket mai bharat ki jeet ke liye hawan

साहेबगंज : क्रिकेट भारतीयों का प्रिय खेल है. 135 करोड़ भारतीयों की आशा और निगाहें भारतीय क्रिकेट टीम पर है. रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे विश्व कप क्रिकेट का फाइनल मैच खेला जाना है. इसके लिए देशवासियों के साथ-साथ विश्व भर में भारतीय टीम के फैन जीत के लिए लगातार दुआएं कर रहे हैं. इसी को लेकर साहेबगंज में भी क्रिकेट प्रेमियों की ओर से मुक्तेश्वर धाम गंगा घाट के तट पर हवन कर क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल में देश की जीत की दुआएं मांगी गई. कार्यक्रम में शामिल हुए दर्जनों लोगों ने अपने देश की जीत के लिए शुभकामनाएं दी. कार्यक्रम को लेकर लोगों में खासकर युवाओं में खासा उत्साह रहा. सबों ने एक स्वर में ऑल द बेस्ट इंडिया का नारा देते हुए कहा कि हमारी शुभकामनाएं रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम के साथ है.


कार्यक्रम की अगुवाई कर रहे झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन के सदस्य चंदेश्वर प्रसाद सिन्हा उर्फ बोदी सिन्हा ने कहा कि वर्ल्ड कप क्रिकेट के फाइनल मैच में देश की जीत सुनिश्चित हो, इसके लिए एक हवन कार्यक्रम का आयोजन किया गया और जीत के लिए भगवान से प्रार्थना की गई. वहीं क्रिकेट प्रेमी रंजीत कुमार सिंह ने कहा कि भारतीय टीम इस बार वर्ल्ड कप क्रिकेट में अपना परचम जरुर लहराएगी और क्रिकेट जगत में देश का नाम पूरे विश्व में चमकेगा. इस मौके पर मौजूद युवाओं ने देश की जीत के पक्ष में नारे भी लगाए.


बता दें कि विगत बुधवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 70 रनों से तथा गुरुवार को खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को तीन विकेट से करारी शिकस्त देकर फाइनल में प्रवेश किया. रविवार को दोनों टीमों के बीच वर्ल्ड कप क्रिकेट का फाइनल मैच खेला जाना है. फाइनल में आस्ट्रेलिया पर भारत के अजेय रथ का शंखनाद किया. भारत माता की जय, चक दे इंडिया, जीतेगा भाई जीतेगा, हिंदुस्तान जीतेगा, बढ़ते चलो के गगन भेदी उद्घोष से मुक्तेश्वर धाम गंगा घाट का परिसर गूंज उठा.


Copy