BIHAR की सत्ता जाने का छलका दर्द : जब केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के भाषण से पहले DM और SDO मंच से चले गए,फिर..

Edited By:  |
When DM and SDO left the stage, Giriraj Singh felt the pain of losing power in Bihar. When DM and SDO left the stage, Giriraj Singh felt the pain of losing power in Bihar.

BEGUSARAI:-बिहार की सत्ता से बाहर होने का दर्द केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की जुबान से आज छलक ही गया..वह भी अपने संसदीय क्षेत्र बेगूसराय में ,जहां एक सरकारी कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का भाषण शुरू होने से पहले ही जिले के डीएम और एसडीओ उठ कर चले गए... इस दर्द को गिरिराज सिंह ने सार्वजनिक रूप से खुद बयान किया है और कहा कि मैं केन्द्र मंत्री होने के नाते इस कार्यक्रम में हूँ,पर बिहार के सरकारी पार्टी से नहीं हूं इसलिए यहां के अधिकारी प्रोटोकॉल का भी पालन नहीं कर रहें हैं.आमतौर पर कड़क आवाज में बोलने वाले गिरिराज सिंह काफी अपना दर्द बयां करते हुए काफी निराश दिखे रहे थे.

दरअसल केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का बिहार से सत्ता जाने का दर्द उस वक्त छलका जब बेगूसराय के गांधी स्टेडियम के जीर्णोद्धार शिलान्यास समारोह में गिरिराज सिंह पहुंचे थे.उनके भाषण देने से पहले ही जिले के डीएम और एसडीओ सभा छोड़ कर चले गए। समारोह को संबोधित करने जब केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह उठे और इस दौरान एसडीओ, डीएम को खोजें तो दोनों मंच से और सभा स्थल से गायब थे। इस दौरान मंच से ही केंद्रीय मंत्री ने अपना दर्द बोलते हुए कहा कि में कोई सरकारी दल का केंद्रीय मंत्री तो हूं नहीं, डीएम कह के चले गए कि मेरा एक वीसी में जाना है. दुख होता है कि सत्ता किसी का हो एक प्रोटेकॉल तो होता है.. डीएम तो कहके गए.पर एसडीओ तो बिना बताए चले गए क्योंकि वह किसी के खास आदमी होंगे।

बताते चले कि गांधी स्टेडियम का जीर्णोद्धार बरौनी रिफाइनरी के द्वारा 2 करोड़ 40 लाख से किया जाना है. इसको लेकर आज शिलान्यास समारोह का आयोजन किया गया था. इस समारोह में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, बरौनी रिफाइनरी के अधिकारी और जिला प्रशासन से डीएम और एसडीओ सभा में मौजूद थे लेकिन डीएम अपना भाषण देने के बाद वीसी की बात कह कर चले गए और एसडीओ बिना बताए ही सभा स्थल से चले गए।

बाद में पत्रकारों से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि गांधी स्टेडियम यहां के खिलाड़ियों और आम लोगों का हृदयस्थली है कई सालों से स्टेडियम जर्जर पड़ा है. बरौनी रिफाइनरी ने दो करोड़ 40 लाख की लागत से निर्माण शुरू करवा रही है.यहां हर सुविधा होगी जो स्टेडियम में होना चाहिए ।

गिरिराज सिंह ने कहा कि रिफायनरी के डपिंग समाग्री का उपयोग करने के लिए पेट्रोकेमिकल की स्थापना हो रही है.बरौनी रिफायनरी से बिहार सरकार को 9000 करोड़ का टैक्स मिल रहा है.उऩकी मांग है कि बिहार सरकार को टैक्स का 25 परसेंट बेगूसराय के विकास के लिए खर्च करना चाहिए.


Copy