बिहार का एक स्कूल ऐसा भी : जब BPSC शिक्षिका जमीन पर बैठकर योगदान करने लगी,VIDEO हुआ VIRAL

Edited By:  |
Reported By:
When BPSC teacher started contributing by sitting on the school ground, VIDEO went viral When BPSC teacher started contributing by sitting on the school ground, VIDEO went viral

BETTIAH:-बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा नवनियुक्त शिक्षक अपने-अपने स्कूल में योगदान दे रहे हैं.इस योगदान को लेकर एक वीडियो सोसल मीडिया पर वायरल हो रहा है.वायरल वीडियो बिहार सरकार के स्कूल भवन की पोल खोल रहा है.


दरअसल ये वीडियो पश्चिम चम्पारण जिला के बैरिया प्रखंड के सूरजपुर पंचायत के प्राथमिक विद्यालय गोबरही की है, जहां के लिए नवनियुक्त शिक्षक उस स्कूल में योगदान दे रहे हैं।यहां स्कूल के नाम पर एक फुसनुमा झोपड़ी बनी हुई है और नवनियुक्त शिक्षिका जमीन पर बैठकर योगदान दे रही हैं.योगदान के समय स्थानीय ग्रामीणों ने वीडियो बना लिय़ा और इसे सोसल मीडिया पर शेयर कर दिया.यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में देखा जा रहा है कि एक महिला शिक्षक एक फुसनुमा झोपड़ी में जमीन पर बैठकर योगदान दे रही है। वही उसके अगल-बगल में कुछ शिक्षक और ग्रामीण खड़े हैं। वीडियो वायरल होने के बाद शिक्षा विभाग और इसके अपर मुख्य सचिव केके पाठक को लेकर लोग तरह तरह के कमेंटस कर रहे हैं,और ध्यान देने की अपील कर रहे हैं.


बताते चलें कि गोबरैया गांव दियरा इलाके का यह विद्यालय भवनहीन है। स्कूल भवन की मांग स्थानीय लोगों द्वारा पहले से की जाती रही है,पर उनकी मांग पूरी नहीं हो पायी है.अब जबकि गांव के झोपड़ीनुमा स्कूल का वीडियो सोसल मीडिया पर वायरल हो रहा है तो स्थानीय लोगों को उम्मीद है कि वीडियो के वायरल होने के बाद शिक्षा विभाग का ध्यान इस स्कूल की ओर जायेगा और यहां भी स्कूल के बढ़िया भवन बनाने की कवायद शुरू की जा सकेगी.



Copy