श्रावणी मेला का निरीक्षण : सुल्तानगंज में कांवरियों के लिये क्या-क्या व्यवस्था है, डीएम और SSP ने मेला क्षेत्र का लिया जायजा

Edited By:  |
What are the arrangements for Kanwariyas in Sultanganj What are the arrangements for Kanwariyas in Sultanganj

सुल्तानगंज : विश्व प्रसिद्ध श्रावणी को लेकर आयुक्त दिनेश कुमार, डीआईजी विवेका कुमार, डीएम नवल किशोर चौधरी, एसएसपी आनंद कुमार ने संयुक्त रूप से मेला क्षेत्र का निरीक्षण कर सुविधा और सुरक्षा का जायजा लिया. इस दौरान अधिकारियों ने बाजार, घाट रोड,जहाज घाट,अजगैवीनाथ घाट,नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण किया.

अधिकारियों ने बताया कि मेला में कांवारियों की भीड़ लगातार बढ़ रही है.सबसे महत्वपूर्ण सुरक्षा व्यवस्था है.सभी जगहों पर पुलिस शिविर स्थापित कर दिया गया है. चप्पे चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया है. सुरक्षा के लिये दौ सौ अधिक सीसीटीवी कैमरा मेला क्षेत्र में काम कर रहा है.ड्रोन से भी निगरानी रखी जा रही है.भीड़ को देखते हुये इंट्री प्वाइंट बनाया गया है. घाट पर नियंत्रण कक्ष से घाट पर निगरानी करने का निर्देश जारी किया गया. कांवारिया क समानों की सुरक्षा के लिये लॉकर सुविधा है.जहां कांवारिया अपना सामान रख सकें. इसके निगरानी में पुलिस बल तैनात है.

आयुक्त ने सभी जगहों का जायजा लिया. घाट पर शौचालय, पानी का पुख्ता इंतजाम है.पूरे शहर मे ट्रैफिक नियमों को लागू कर दिया गया है. बताया गया कि कांवारिया के सुरक्षित स्नान के जाली लगाया गया है.गोताखोर के साथ एसडीआरएफ टीम को बोट के साथ तैनात कर दिया गया है. रात मे बोट से निगरानी होगा. निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने कई आवश्यक निर्देश भी दिए. मेला क्षेत्र में किसी भी प्रकार के वाहनों का प्रवेश पर रोक लगा दिया गया है.अजगैवीनाथ मंदिर की सुरक्षा के लिए स्पेशल फोर्स को तैनात किया गया है.