व्यवसाई विष्णु अग्रवाल पहुंचे ED ऑफिस : जमीन घोटाला मामले में ED कार्यालय में हो रही पूछताछ

Edited By:  |
Reported By:
vyavsayee vishnu agrawal pahunche ed office vyavsayee vishnu agrawal pahunche ed office

रांची : कारोबारी विष्णु अग्रवाल आज ईडी कार्यालय पहुंचे. ईडी ऑफिस में विष्णु अग्रवाल से पूछताछ जारी है. सेना की जमीन के अवैध तरीके से खरीद बिक्री मामले में आज उनसे 11 बजे पूछताछ के लिए उपस्थित होना था. दिल्ली से सीधे रांची एयरपोर्ट पहुंचने के बाद वहां से सीधे ED दफ्तर में पेश हुए.


बता दें कि कारोबारी विष्णु अग्रवाल को इससे पूर्व 17 जुलाई को ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन वे पेश नहीं हुए. उन्होंने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर ईडी से 3 सप्ताह का समय मांगा था. लेकिन जांच एजेंसी ने उन्हें ज्यादा वक्त नहीं दिया. उन्हें फिर 26 जुलाई को बुलाया गया. हालांकि तब भी वे ईडी के समक्ष हाजिर नहीं हुए.

गौरतलब है कि जमीन से जुड़े मामले को लेकर खुलासा तब हुआ जब रांची के अफसर अली को ईडी ने गिरफ्तार किया. इससे पहले वर्ष 2022 के चार नवंबर को जमीन घोटाले में विष्णु अग्रवाल के कई ठिकानों पर ईडी नेछापेमारी की थी. बाद में 3 बार विष्णु अग्रवाल को पूछताछ के लिए समन भेजा गया. जमीन के तमाम मामलों के साथ चेशायर होम रोड की जमीन कीखरीद में उनका नाम सामने आया था. जांच में ईडी ने पाया है कि जमीन की इस डील में प्रेम प्रकाश की भूमिका भी सामने आई थी. वहीं पुगड़ू में 9.30 एकड़ खास महल जमीन की खरीद में भी फर्जीवाड़े की बात सामने आयी थी.


Copy