विक्रम रजक हत्याकांड का पर्दाफाश : हत्याकांड में शामिल 4 अपराधी हथियार के साथ एरेस्ट

Edited By:  |
vikram rajak vikram rajak

चतरा: बड़ी खबर चतरा से जहां चंद दिनों पूर्व संपन्न त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में चतरा के लावालौंग प्रखंड से अपना भाग्य आजमाने वाले जिप सदस्य प्रत्याशी विक्रम रजक हत्याकांड की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है. पुलिस ने विक्रम हत्याकांड में शामिल 4 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है.

विक्रम रजक ब्लाइंड मर्डर केस को लेकर एसपी राकेश रंजन के निर्देश पर सिमरिया एसडीपीओ अशोक प्रियदर्शी के नेतृत्व में गठित स्पेशल एसआईटी की टीम ने हत्याकांड का खुलासा करते हुए हत्या में शामिल 4 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. मामले में एसपी ने प्रेसवार्ता में बताया कि गिरफ्तार अपराधी टीएसपीसी नक्सली संगठन के कमांडर आक्रमण गंझू एवं भास्कर उर्फ बिरप्पन उर्फ भैरों गंझू के कहने पर विक्रम को गोली मारकर निर्मम हत्या की थी.

गिरफ्तार अपराधियों ने पुलिस के पूछताछ के दौरान बताया कि विक्रम टीएसपीसी नक्सली संगठन की इच्छा के विरुद्ध जाकर जिला परिषद का चुनाव लड़ा था,साथ ही पुलिस का सहयोग करता था. पुलिस ने हत्याकांड में शामिल 4 अपराधियों देवेंद्र गंझू,ध्यानी गंझू,बहादुर उरांव एवं सुरेश उरांव को गिरफ्तार किया है.

गौरतलब है कि बीते 15 जून को लावालौंग सीआरपीएफ कैंप के बगल में विक्रम रजक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस सबंध में लावालौंग थाना कांड संख्या धारा 302,120 (बी) एवं 27 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था. विक्रम की हत्या में शामिल तीनों अपराध कर्मियों के निशानदेही पर सिमरिया थाना क्षेत्र के ग्राम संदली एवं कुटी से कुंदन सोनी एवं सुरेश उरांव के घर से हथियार एवं गोली बरामद किया गया. इस मामले में अलग से सिमरिया थाना में कांड दर्ज किया गया था तथा एक अन्य अपराधी सुरेश उरांव को गिरफ्तार किया गया. इस हत्याकांड के उद्भेदन को लेकर एसआईटी टीम में सिमरिया एसडीपीओ अशोक प्रियदर्शी,सिमरिया थाना प्रभारी विवेक कुमार,लावालौंग थाना प्रभार नंदन कुमार सिंह,रोहित साव,भोलानाथ प्रमाणिक एवं थाना सशस्त्र बल के जवान शामिल थे.

9 एमएम का पिस्टल 01,7.65 एमएम बोर का पिस्टल 01,देशी कट्टा 02,9 एमएम का 07 जिंदा कारतुस,7.65 एमएम का 26 जिंदा कारतुस,8 एमएम का 08 कारतुस,30.06 एमएम का 124 कारतुस,7.65 एमएम का एक मैगजीन,विभिन्न कंपनियों के 04 मोबाइल 04 एवं 02 आपाची बाइक बरामद किया गया है.

गिरफ्तार देवेंद्र गंझू के विरुद्ध चतरा जिले के सिमरिया थाना में 05, टंडवा में 04, लावालौंग में 01, वशिष्ठ नगर जोरी में 01, चतरा सदर में 01, पतरातू में 02, रामगढ़ में 01, बड़कागांव में 01, चरही में 01, गिद्धि में 01, कटकमसांडी में 02 एवं केरेडारी में 01 कुल 21 उग्रवादी व आपराधिक मामले दर्ज है. वहीं आदित्य गंझू के विरुद्ध लावालौंग थाना में 03 एवं बहादुर उरांव के विरुद्ध चतरा सदर थाना में 03 मामले दर्ज है.


Copy