"नीतीश के विरोध में अंधी हो चुकी है BJP" : भाजपा पर भड़के मंत्री विजय चौधरी, कहा : CM की सोच से आगे बढ़ रहा बिहार

Edited By:  |
Reported By:
VIJAY CHAUDHARY ATTACK ON PM MODI AND BJP VIJAY CHAUDHARY ATTACK ON PM MODI AND BJP

PATNA :बिहार में घटती गरीबी पर सियासत जारी है। जेडीयू के वरिष्ठ नेता और नीतीश कुमार के बेहद करीबी मंत्री विजय कुमार चौधरी ने बीजेपी पर तीखा वार किया है और कहा है कि ये बहुत आश्चर्य की बात है कि बिहार की इस उपलब्धि पर बीजेपी के नेता गर्व नहीं महसूस कर रहे हैं।

बीजेपी नेता पर खूब बरसे मंत्री विजय चौधरी

वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि शनिवार को सिलसिलेवार तरीके से बीजेपी के नेताओं ने आवाजें बुलंद करनी शुरू कर दी कि बिहार में घटती गरीबी में केन्द्र सरकार का योगदान है, जो बेहद आश्चर्यजनक है। विजय कुमार चौधरी ने सवालिया लहजे में पूछा कि जरा मुझे बता दें कि कौन-सी योजना केन्द्र सरकार ने बिहार के लिए स्वीकृत की। बिहार की गरीबी को दूर करने के लिए केन्द्र सरकार ने कौन-सी योजना बिहार को दी है।

नीतीश के विरोध में अंधी हो चुकी है बीजेपी

इसके साथ ही वित्त मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि केन्द्र की सरकार ने जिन योजनाओं का आवंटन बिहार के लिए किया है, वे अन्य राज्यों को भी किए गये थे लिहाजा बिहार के अनुपात में उन राज्यों में क्यों नहीं गरीबी का स्तर तेजी से घटा है। विजय कुमार चौधरी ने कहा कि बीजेपी नेता अब नीतीश कुमार के विरोध में अंधे हो चुके हैं। वे अब बिहार सरकार को बदनाम करने से भी परहेज नहीं कर रहे हैं।

मंत्री विजय चौधरी ने दो टूक अंदाज में कहा कि बिहार में घटती गरीबी को लेकर नीति आयोग ने जो रिपोर्ट जारी की है, उस रिपोर्ट में बिहार सरकार द्वारा किए गये काम और उपलब्धि की प्रशंसा की गई है। उन्होंने भाजपा पर प्रहार करते हुए कहा कि बिहार से बीजेपी नेता परेशान हैं लिहाजा बदनाम करने का कोई भी मौका नहीं गंवाना चाहते हैं।

"नीतीश की सोच से आगे बढ़ रहा बिहार"

विजय चौधरी ने मुख्यमंत्री के कामों का बखान करते हुए कहा कि नीतीश कुमार की सोच और कुशल वित्तीय प्रबंधन के कारण बिहार विकास की ओर बढ़ रहा है। ये बिहार के लिए गर्व की बात है लिहाजा भाजपा नेता बिहारी होने के नाते अपने प्रदेश की प्रशंसा करें लेकिन वे ईर्ष्यावश ऐसा नहीं कर रहे हैं। बिहार में गरीबी मिटाने का पूरा श्रेय नीतीश कुमार को जाता है।

विजय चौधरी ने उठाया स्पेशल स्टेटस का मुद्दा

वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी ने एकबार फिर स्पेशल स्टेटस का मुद्दा उठाया और कहा कि विशेष राज्य का दर्जा बिहार काफी वक्त से मांग रहा है। बिहार सरकार के पास संसाधन की कमी है। प्राकृतिक संसाधन नहीं है लिहाजा प्रदेश सीमित संसाधन के पास प्रगति पथ पर आगे बढ़ रहा है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तरफ से विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग हमेशा की जाती रही है लेकिन केंद्र सरकार द्वारा हमें वाजिब हक़ समय पर नहीं दिया जा रहा है। बीजेपी पर बरसते हुए मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि बिहार सरकार की उपलब्धि को धूमिल करना भाजपा का काम बन गया है।

मणिपुर की घटना को लेकर केन्द्र को घेरा

वहीं, मणिपुर की घटना पर बरसते हुए वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि मणिपुर और बिहार की घटना में लोगों को फर्क समझना चाहिए। मणिपुर में संगठित अपराध हो रहा है लेकिन बिहार में छिटपुट घटनाएं हो रही हैं। मणिपुर के हालात बद से बदतर हो चुके हैं। वहां गृहमंत्री अमित शाह जाकर 4 दिनों तक रहे लेकिन फिर भी घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। मणिपुर की सरकार निकम्मी है लेकिन केंद्र सरकार को इस पर जरा भी दुख नहीं है।

उन्होंने विरोधियों पर बरसते हुए कहा कि बिहार में छोटी घटनाएं हो रही हैं तो राज्य सरकार से इस्तीफा मांगा जाता है। उन्होंने मणिपुर में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की।