विद्युत तार की चपेट में आने से बस जल कर नष्ट : हादसे में कंडक्टर और खलासी झुलसे, आग पर पाया गया काबू

Edited By:  |
Reported By:
vidyut taar ki chpet mai aane se bus jal kar nashta vidyut taar ki chpet mai aane se bus jal kar nashta

दुमका: बड़ी खबरदुमका से है जहां जिले के श्री अमडा दिग्घी ओपी क्षेत्र में बाराती लाने जा रही एक बस हाई टेंशन विद्युत तार की चपेट में आने से आग लग गई. देखते ही देखते बस जलने लगा. दुर्घटना में 2 बस कर्मी आग में झुलस गए. दोनों का इलाज अस्पताल में चल रहा है. वहीं बस जलकर राख हो गया. स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस और दमकल की टीम घटना स्थल पर पहुंचकर आग को बुझाया.

बताया जा रहा है कि बारात लेकर जा रही शिवशक्ति कंपनी की बस जिले के श्री अमडा दिग्घी ओपी क्षेत्र के पास बिजली तार के संपर्क में आ गई. इससे बस में आग लग गई. देखते ही देखते बस पूरी तरह जल कर नष्ट हो गई. हालांकि घटना की सूचना मिलते ही अग्निशमन की गाड़ी मौके पर पहुंची, तब तक बस जल कर नष्ट हो गया. दुर्घटना में बस का कंडक्टर और खलासी घायल हो गये. जबकि चालक भागने में सफल रहा. बस में लगी आग से दोनों घायलों को इलाज के लिए फुलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया.

ग्रामीणों के अनुसार बस बारात लेने तेलियाचक नावाडीह जा रही थी. इसी दौरान विद्युत तार के संपर्क में आने से बस में अचानक आग लग गई. आग लगने से खलासी और कंडक्टर झुलस गये. वहीं बस के ड्राइवर ने किसी तरह कूद कर अपनी जान बचाये. स्थानीय लोगों ने बताया कि हमलोगों ने विभाग से कई बार बिजली तार को ऊपर करने की मांग उठाई , लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया. लोगों का कहना है कि आज एक बड़ी घटना होते होते बच गई. अब भी जिला प्रशासन और विद्युत विभाग को इस ओर ध्यान देते हुए हाईटेंशन तार को ऊंचा करवाना चाहिए.