वोट से वंचित करने की मांग : VHP के अन्तर्राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सख्त जनसंख्या नियंत्रण और धर्मांतरण कानून बनाने की जरूरत बताई

Edited By:  |
Reported By:
Vhp ne vote ka adhikar se vanchit karne ki maang kar dali Vhp ne vote ka adhikar se vanchit karne ki maang kar dali

Purnia:- विश्व हिंदू परिषद ने दो बच्चे ज्यादा होने पर माता-पिता को मताधिकार छीन लेने की मांग की है..पूर्णियां दौरे पर आए विश्व हिन्दु परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष पद्मश्री डॉक्टर आर पी सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार को कानून बनाकर दो से अधिक बच्चे होने पर उसे मताधिकार से वंचित किया जाना चाहिए.. चाहे वह किसी भी समुदाय का व्यक्ति हो ।

मीडिया से बात करते हुए आरपी सिंह ने कहा कि लगातार बढ रही आबादी की वजह से देश कई मामलों में पीछे रह जा रहा है..इसलिए केन्द्र सरकार को इसके लिए सख्त जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाना चाहिए... हालांकि उन्होंने यह भी दुहराया कि इसके लिए जो मानवाधिकार का नियम है उसको देखते हुए सरकार को कानून बनाना चाहिए ।उन्होंने कहा कि जिसको पहले से तीन या चार बच्चे हैं या किसी के गर्भ में बच्चा है उसको ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार को जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाना चाहिए और आगे से 2 से अधिक बच्चे पैदा करने वालों को सभी सरकारी सुविधाओं से भी वंचित कर देना चाहिए ।

विश्व हिंदू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर आरपी सिंह ने कहा कि सीमांचल काफी संवेदनशील जगह है ।इस इलाके में विदेशी घुसपैठ होते रहता है,जिसको रोकने के लिए सरकार और सरकारी मशीनरी के साथ-साथ आम आदमी को भी सजग रहने की आवश्यकता है।उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को धर्मांतरण रोकने के लिए भी कानून बनाना चाहिए ।


Copy