वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश : देवघर में वाहन चोर गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार, चोरी के दो वाहन जब्त

Edited By:  |
Vehicle theft gang busted: Two members of vehicle theft gang arrested in Deoghar, two stolen vehicles seized Vehicle theft gang busted: Two members of vehicle theft gang arrested in Deoghar, two stolen vehicles seized

देवघर पुलिस ने अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़ किया है। जिनके पास से चोरी किए गए चारपहिया वाहन भी जप्त किया गया है। सदर एसडीपीओ रित्विक श्रीवास्तव ने बताया कि गिरोह के दो शातिर चोरों को बिहार के मुंगेर जिला से गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से चोरी की दो वाहन, फर्जी नंबर प्लेट और मोबाइल जप्त किए गए हैं।

मास्टर चाभी से चार पहिया वाहन की चोरी

अगर आपके पास चार पहिया वाहन है तो सेंटर लॉक लगाकर ही कहीं जाए। नहीं तो आपकी गाड़ी चोरी हो सकती है। देवघर में मास्टर चाभी के जरिये शातिर चोरों ने पिछले दिनों बोलोरो की चोरी की थी। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस द्वारा वाहन की रिकवरी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही थी। इसी क्रम में बिहार के मुंगेर जिला से पुलिस ने बोलेरो बरामद किया है। शातिर चोरों ने फर्जी नंबर प्लेट लगाकर धड़ल्ले से सड़कों पर बोलेरो चला रहे थे।चोरी की वाहन में फ़र्ज़ी नंबर प्लेट लगाकर इन शातिरों द्वारा आपराधिक घटनाओं को भी अंजाम दिया जा रहा था। इसके अलावा पुलिस ने वेस्ट बंगाल नंबर की एक स्विफ्ट कार भी इनके पास से जप्त की है।

सदर एसडीपीओ रित्विक श्रीवास्तव ने बताया कि शातिर चोरों द्वारा चार पहिया वाहनों की मास्टर चाभी से चोरी कर बिहार झारखंड और बंगाल के विभिन्न क्षेत्रों में ले जाकर उसके पार्ट्स को अलग-अलग कर बेच दिया जाता है। जो भी राशि इससे प्राप्त होती थी वो आपस में बांट लिया करते थे।शातिर चोरों की निशानदेही पर और भी जगह पुलिस द्वारा छापेमारी की जा रही है।पुलिस ने इनसे काफी कड़ाई से पूछताछ करने के बाद दोनों से महत्वपूर्ण जानकारी लेकर उसे जेल भेज दिया है। दोनों शातिर चोरों में से एक 22 वर्षीय रतन कुमार संग्रामपुर थाना क्षेत्र जिला मुंगेर के रहने वाले हैं जबकि 21 वर्षीय मोहम्मद शहंशाह मुंगेर के तारापुर थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं।


Copy