यूरिया खाद की किल्लत से किसान परेशान : बोले- शिकायत के बावजूद समाधान नहीं, किया सड़क जाम

Edited By:  |
Reported By:
uriya khad ki killat se kisan pareshan uriya khad ki killat se kisan pareshan

बेगूसराय : बेगूसराय में यूरिया खाद की लगातार किल्लत से किसान परेशान हैं । यूरिया खाद नहीं मिलने से किसान विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है।छौराही प्रखंड के सावंत पंचायत में किसानों को यूरिया खाद नहीं मिला तो अंबेडकर चौक के पास सड़क जाम कर हंगामा शुरू कर दिया।

किसानों का आरोप है कि सावंत पंचायत में पैक्स अध्यक्ष को मात्र 300 यूरिया खाद भेजा गया है लेकिन किसानों की संख्या 500 से ज्यादा होने की वजह से खाद का वितरण नहीं किया गया। खाद नहीं मिलने से नाराज किसानों ने पहले पैक्स अध्यक्ष के पास हंगामा किया फिर अंबेडकर चौक पर पहुंचकर सड़क को जाम कर दिया है और विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों की मांग है कि जल्द से जल्द यूरिया खाद का वितरण किया जाए और जरूरत के हिसाब से खाद की आपूर्ति की जाए।

किसानों ने बताया कि खाद नहीं मिलने की शिकायत अधिकारियों से की गई है लेकिन कोई भी अधिकारी सुनने को तैयार नहीं है। अध्यक्ष के आवास पर 300 यूरिया खाद बोरा जरूर पंहुचा लेकिन भीड़ को देखकर खाद का वितरण नही किया गया, इससे किसानों में काफी नाराजगी है। किसान यूरिया खाद की आपूर्ति की मांग को लेकर सड़क को जाम कर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों का कहना है कि गेहूं की फसल में खाद डालनी है लेकिन यूरिया खाद कहीं मिल नहीं रहा है और शिकायत के बावजूद कोई समाधान नहीं हो रहा है इस लिए सड़क जाम किया गया है।


Copy