यूपी के CM के निशाने पर बिहार के सीएम ! : नीतीश को सिताब दियारा से दी नसीहत, बिहारवासियों को दे दिया ये भरोसा

Edited By:  |
up ke cm ke nisane per cm nitish sitab diyara se di ye nasihat up ke cm ke nisane per cm nitish sitab diyara se di ye nasihat

CHAPRA :जय प्रकाश नारायण की जयंती पर बिहार की सियासत में खूब उबाल देखने को मिल रहा है। जेपी को पटना में नमन करने के बाद सीएम नीतीश कुमार उनकी विरासत पर दावा ठोक कर जेपी के कार्यक्रम में सम्मलित होने के लिए नागालैंड रवाना हो गये। इधर बीजेपी के दिग्गज नेताओं का जमावड़ा जेपी की जन्मस्थल सिताब दियारा में लगी । कार्यक्रम में जहां केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह खूब गरजें तो ठीक उनसे पहले संबोधित करते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार को नसीहत दे डाली ।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सिताब दियारा की धरती से जयप्रकाश नारायण को नमन करते हुए इस इलाके की सबसे बड़ी समस्या का जिक्र छेड़ दिया। इस इलाके में आने वाली बाढ़ के लिए उन्होंने कही न कही बिहार सरकार को जिम्मेवार बता दिया । उन्होंने कहा कि मैनें बिहार सरकार से बार-बार अपील की है कि इस इलाके में बाढ़ की समस्या को मिलकर दूर करने की जरुरत है। यूपी की सरकार ने इसके लिए प्रयास भी किए। बाढ़ को रोकने के लिए यूपी सरकार ने केन्द्र सरकार के साथ मिलकर जो प्रयास किए उसका नतीजा है कि सूबे के तीन-चार जनपदों को छोड़ अब बाढ़ की समस्या से निजात मिला है।

सुनिए UP के CM योगी आदित्यनाथ का पूरा संबोधन ---


यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम बाढ़ की समस्या से इस इलाके के लोगों को निजात दिलाने के लिए पूरी तरह तत्पर हैं। लेकिन बिहार सरकार इस पूरे मसले पर उनका कोई सहयोग नहीं कर रही है। साथ ही उन्होंने इलाके के लोगों को भरोसा दिलाया कि वे इस समस्या को दूर करने और इलाके के समग्र विकास के लिए काम करेंगे ।

बता दें कि जेपी की धरती सिताब दियारा में सबसे बड़ी समस्या बाढ़ और कटाव की है। यूपी-बिहार बार्डर पर मौजूद इस गांव को सारण जिले के सांसद राजीव प्रताप रूडी ने इस गांव को गोद लिया है उसके बाद भी यहां की स्थिति बहुत अच्छी नहीं है। यह इलाका सारण जिले के रिविलगंज प्रखंड के अंतर्गत आता है। रिविलगंज के सरयू नदी के उस पार अवस्थित है। यहां जाने के लिए स्थानीय लोगों को जिला मुख्यालय छपरा आने के लिए मांझी पुल और यूपी होकर लगभग 15 किलोमीटर की दूरी अधिक तय करके आना जाना पड़ता है जिससे लोगों को काफी परेशानी होती है।


Copy