उद्घाटन से पहले ही धराशाई हुआ ब्रिज : बेगूसराय DM ने कहा-बख्शे नहीं जाएंगे दोषी, बस...रिपोर्ट का है इंतजार

Edited By:  |
Reported By:
udghatan se pahl;e hi dharashai hua bridge udghatan se pahl;e hi dharashai hua bridge

बेगूसराय : बेगूसराय में उद्घाटन से पहले पुल टूटने के मामले को लेकर जिला प्रशासन ने सख्त रुख अपनाया है और पूरे मामले की जांच इंजीनियर और टेक्निकल टीम से कराई गई है। DM रोशन कुशवाहा ने साफ़-साफ़ कहा है कि रिपोर्ट आने के बाद दोषी लोगों पर कार्रवाई की जाएगी। किसी भी हाल में दोषी बख्शे नहीं जायेंगे।

बता दें कि बेगूसराय के साहेबपुर कमाल प्रखंड के गंडक नदी पर करीब 14 करोड़ की लागत से 206 मीटर पुल का निर्माण किया गया था। इस पुल का उद्घाटन अभी नहीं हुआ था लेकिन परिचालन जारी था‌। इस बीच रविवार की सुबह पुल का बीच का हिस्सा पूरी तरह से टूट कर नदी में गिर गया है। पुल टूटने के बाद भ्रष्टाचार का आरोप निर्माण कंपनी पर लग रहा है।

ललन सिंह ने फिर चलाया 'ट्विटास्त्र ' : सुशील मोदी पर किया करारा प्रहार, बोले- पहले आकड़ा देखिए फिर कुछ...

इस मामले में डीएम रोशन कुशवाहा ने बताया कि 1 सप्ताह पहले पुल में दरार होने की सूचना मिली थी जिसके बाद मामले की जांच कराई गई थी और तत्काल इस पर परिचालन पर रोक लगा दी गई थी। इस बीच रविवार की पुल का दो नंबर और 3 नंबर पाया के बीच का हिस्सा टूट कर गिर गया है। पुल टूटने के बाद इंजीनियर और टेक्निकल टीम के द्वारा मामले की जांच कराई गई है जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषी पर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही इस बात की भी जांच की जा रही है कि क्या सरकारी राशि का दुरुपयोग किया गया है या निर्माण कार्य में कोई लापरवाही हुई है ऐसे में सभी दोषियों पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

इस पुल का निर्माण मुख्यमंत्री नाबार्ड योजना से गंडक नदी पर पुल का निर्माण कराया गया था जो 2016 में शुरू हुआ था और लंबे समय तक पुल का निर्माण कार्य चलाता रहा था लेकिन उद्घाटन से पहले ही इस पुल में दरार आई थी और दरार आने के बाद पुल का बीच का हिस्सा टूट कर गिर गया है ‌ आप ड्रोन कैमरे से भी देख सकते हैं कि किस कदर पुल का बीच का हिस्सा पूरी तरह से नदी में गिर गया है अब देखना होगा कि कब तक जांच रिपोर्ट आती है और कब दोषियों पर कारवाई की जाती है।


Copy