भ्रष्टाचार का बेजोड़ नमूना... : नदी पर बने पुल का PUBLIC कर रही थी उद्घाटन का इंतजार..बीच में ही हो गया बड़ा..

Edited By:  |
Reported By:
udghatan se pahle hi bridge tutkar nadi me giri.. udghatan se pahle hi bridge tutkar nadi me giri..

Begusarai:-बड़ी खबर बिहार के बेगूसराय से हैं..जहां उद्घाटन से पहले ही गंडक नदी भड़भड़ाकर गिर गया...पुल के एक हिस्से के बीच नदी में टूट कर गिरने से एक बार फिर से पुल निर्माण में घटिया क्वालिटी का मामला सामने आया है.

मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री नाबार्ड योजना से बुढ़ी गंडक नदी पर साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के आहोक गंडक घाट किनारे से आकृति टोला चौकी और बिशनपुर के बीच करीब 206 मीटर का पुल साढ़े 13 करोड़ की लागत से बना था, लेकिन पहुंच पथ के अभाव में इसकी शुरुआत नहीं हो पाई थी। इसी पुल के बीच का हिस्सा टूटकर नदी में समा गया। पुल का बीच का पाया नंबर दो और तीन के बीच का हिस्सा पूरी तरह से टूट कर गंडक नदी में गिर गया है।

दरअसल निर्माण होने के बाद से उद्घाटन की राह यहां के लोग देख रहे था ताकि इसका उपयोग किया जा सके.. लेकिन उद्घाटन होने से पहले ही इसमें दरार आने लगी थी और अब बीच का हिस्सा पूरी तरह से टूट कर गंडक नदी में गिर गया है। इस पुल का निर्माण फरवरी 2016 में शुरू हुआ था और अगस्त 2017 में कार्य समाप्ति की का बोर्ड लगा हुआ है लेकिन पुल निर्माण के बावजूद पहुंच पथ के अभाव में इसका उद्घाटन नहीं हो पाया था। स्थानीय लोगों ने घटिया निर्माण की वजह से पुल का हिस्सा टूटकर नदी में गिरने का आरोप लगाया है ।

फिलहाल पुल टूटने को लेकर कोई भी अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं.और विभागीय जांच की बात कही जा रही है.जांच के बाद ही स्पष्ट होगा कि पूरा मामला क्या है लेकिन बिहार में पुल का टूटना सवालों के घेरे में रहा है एक बार फिर बेगूसराय में उद्घाटन से पहले पुल का बीच का पूरा हिस्सा टूटकर गिर गया है जिस पर सवाल खड़े हो रहे हैं।


Copy