त्योहारों को लेकर प्रशासन अलर्ट : झारखंड में चप्पे चप्पे पर पुलिस बलों की होगी तैनाती

Edited By:  |
Reported By:
tyoharon ko lekar prashasan alert tyoharon ko lekar prashasan alert

रांची : झारखंड में दुर्गा पूजा और आगामी अन्य त्योहारों को लेकर हर जिले में सुरक्षा बलों की तैनाती कर दी गई है. पुलिस मुख्यालय ने सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था करने के लिए झारखंड के 24 जिलों में करीब 10 हजार अतिरिक्त पुलिस बल प्रदान किए हैं. रांची, हजारीबाग और जमशेदपुर में बम निरोधक दस्ते की टीम को भी तैनात किया गया है.



सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को मुख्यालय के द्वारा निर्देश दिया गया है कि वह शहर की निगरानी इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस के जारी किया जाएगा. पुलिस मुख्यालय के स्तर से 24 जिलों में पर्व त्योहारों को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. सभी जिलों को पर्याप्त बल उपलब्ध करवा दिया गया है. जिले के एसपी मुख्यालय के द्वारा उपलब्ध करवाए गए बलों की ब्रीफिंग कर सुरक्षा के लिए उनका योगदान सुनिश्चित करवाएंगे.

आईजी एवी होमकर ने बताया कि अग्निशमन विभाग,एनडीआरफ,एसडीएस और एंबुलेंस सिस्टम को भी पूरी तरह से अलर्ट पर रखा गया है. दुर्गा पूजा से लेकर छठ महापर्व तक अतिरिक्त सुरक्षा बल जिलों में तैनात रहेंगे. पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार 5030 लाठी बल,आरएपी छह बटालियन,04 पार्टी आंसू गैस दस्ता,सहित अतिरिक्त जवान तैनात रहेंगे.

राजधानी रांची में सबसे ज्यादा अतिरिक्त पुलिस बल मुख्यालय के द्वारा दिया गया है. राजधानी में 1387 लाठी बल, 400 होमगार्ड के अलावा दो कंपनी आरएपी भी निगरानी रखेगी.


Copy