सुशील मोदी की याद में श्रद्धांजलि सभा : राज्यपाल, मुख्यमंत्री समेत दिग्गज नेताओं ने दी श्रद्धांजलि, परिवार के लोग भी रहे मौजूद

Edited By:  |
Reported By:
Tribute meeting in memory of Sushil Modi: Veteran leaders including Governor, Chief Minister paid tribute, family members were also present. Tribute meeting in memory of Sushil Modi: Veteran leaders including Governor, Chief Minister paid tribute, family members were also present.

पटना :भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री दिवंगत सुशील कुमार मोदी की याद में शनिवार 17 मई को श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया. पटना के रबीन्द्र भवन में आयोजित प्रार्थना सभा में राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर, सीएम नीतीश कुमार, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी, विधानसभा अध्यक्ष नन्द किशोर यादव समेत कई दिग्गज नेता मौजूद रहे. साथ ही सुशिल मोदी के परिवार के लोग भी प्रार्थना सभा में शामिल हुए. सभी नेताओं ने सुशील कुमार मोदी के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की और और दिवंगत आत्मा की शांति के लिये प्रार्थना की. साथ ही सभी ने सुशील मोदी के साथ बिताए अपने पलों को याद किया..

राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने दी श्रद्धांजलि

राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर ने कहा कि सुशील मोदी से मेरा परिचय 1978 से रहा. मेरे मित्र की तरह थे. मै जब राज्यपाल बनकर यहां आ रहा तो सबसे पहला फोन उनका आया. मुझे पता नहीं था बिहार कैसा था. सुशील मोदी ने मुझे कई जानकारी दी. राजनीतिक से सामाजिक संस्थाओ से भी मेरा परिचय हुआ. शिक्षा को लेकर जो उन्होंने मुझे बताया वो अमूल्य था.मेरे और मोदी जी की उम्र मे ज्यादाफर्क नहीं लेकिन मैंने मोदी जी को अभिभावक के रूप मे देखा है. मोदी जी का जाना मेरे लिए धक्का के समान था.. मोदी जी को श्रद्धांजलि अच्छे कार्य के जरिए देना होगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी सुशील मोदी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धा सुमन व्यक्त किया. और हाथ जोड़कर नमन किया. इस दौरान मुख्यमंत्री सुशील मोदी को याद करते हुए भावुक हो गये.

सुशील मोदी संपूर्ण नेता थे- नंद किशोर यादव

विधानसभा अध्यक्ष नन्द किशोर यादव ने कहा कि सुशील जी को विषय की गहराई में जाने का महाराथ हासिल था. उनके पास आंकड़ों का संग्रह था. कहां से लाते थे पता नहीं. उन्हें डर नहीं लगता था. अपने काम के प्रति ईमानदार थे. कोई भी काम मिले उसे पूरा ईमानदारी से पूरा करते थे . सुशील मोदी सम्पूर्ण नेता थे. मृत्यु से पहले सुशील मोदी ने कहा था. अब रिटायरमेंट का समय आ गया है. सोच लीजिए क्या करना है. मै सामाजिक काम देह दान समिति के लिए काम करूँगा.

मैने बड़े मार्गदर्शक को खो दिया- सम्राट चौधरी

निर्भीक ईमानदार छवि के मालिक थे- विजय सिन्हा

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट और डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा कि बड़े मार्गदर्शक बड़े नेता को खो दिया है. सुशील मोदी ने उस दौर मे सरकार के खिलाफ लड़ाई लड़ी जब ये आसान नहीं था. कैंसर की घोषणा से पहले वो दो दो बजे रात तक मेरे साथ काम करते थे. मुझे फाइनेंस की जानकारी नहीं थी लेकिन सुशील मोदी ने मुझे कहा की वो मार्गदर्शन करते रहेंगे. ये मेरे लिए राहत की बात है. डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने कहा कि सुशील मोदी के मार्गदर्शन मे राजनीति की शुरुआत मैंने की थी. सरलता सुलभता अपनत्व का भाव सुशील मोदी मे था. निर्भीक ईमानदार छवि के मालिक थे. काजल की कोठरी से बेदाग बादशाह की तरह निकल गए मोदी. बिहार की राजनीति मे इनकी भरपाई सम्भव नहीं.

यकीन नहीं रहा अब साथ नहीं हैं- प्रहलाद जोशी

गिरिराज सिंह ने सुशील मोदी को निर्भीक नेता बताया. वहीं केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि सुशील जी अब साथ नहीं हैं ये यकीन नहीं हो रहा. मै दक्षिण से आता हूं मेरी हिंदी कमजोर थी लेकिन सुशील मोदी ने मुझे हिंदी सिखने की प्रेरणा दी. मंत्री मंगल पांडेय भी सुशील मोदी को याद करते हुए भावुक हो गये. उन्होंने कहा कि एक युग का अंत हो गया. मैंने अभिभावक खो दिया. पार्टी ने समर्पित कार्यकर्ता खो दिया. सुशील मोदी जो को इतनी जल्दी नहीं जाना चाहिए था..