डुमरी विधानसभा उपचुनाव : बेबी देवी और यशोदा देवी आज करेंगी नामांकन,CM हेमंत समेत कई दिग्गज रहेंगे मौजूद

Edited By:  |
Reported By:
Today is important regarding Dumri by-election Today is important regarding Dumri by-election

डुमरी उपचुनाव को लेकर आज नामांकन का है अंतिम दिन,5 सितंबर को मतदान,8 को गतगणना

RANCHI:- पूर्व शिक्षा मंत्री स्व.जगरनाथ महतों के निधन से खाली हुई डुमारी विधानससभा सीट के लिए उपचुनाव की प्रकिया जारी है.इस उपचुनाव को लेकर आज का दिन काफी अहम है.


दोनों गठबंधन के प्रत्याशियों का नामांकन आज

आज नामांकन के अंतिम दिन I.N.D.I.A और NDA दोनो गठबंधन के प्रत्याशियों द्वारा नामांकन किया जा रहा है.INDIA गठबंधन की तरफ से सत्ताधारी जेएमएम की तरफ से राज्य की उत्पाद एवं मद्य निषेध मंत्री सह दिवंगत जगरनाथ महतो की पत्नी बेबी देवी नामांकन करनेवाली हैं जबकि NDA गठबंधन की तरफ से बीजेपी की सहयोगी आजसू पार्टी की केंद्रीय सचिव यशोदा देवी प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल करेंगी.इससे पहले कई अन्य प्रत्याशियों ने इस उपचुनाव के लिए नामांकन का पर्चा भरा है..पर चुनाव में मुख्य मुकाबला इन्हीं दोनों मुख्य गठबंधन के प्रत्याशियों की बीच होनेवाला है.


सीएम हेमंत सोरेन की प्रतिष्ठा दांव पर

मिली जानकारी के अनुसार झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दिवंगत जगरनाथ महतों की पत्नी बेबी देवी को उपचुनाव लड़ने से पहले ही मंत्री बनाकर एक बड़ा गेम खेला है ताकि उन्हें उपचुनाव में INDIA गठबंधन के कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ ही आमजन की सहानुभूति वोट मिल सके.इसके साथ ही हेमंत सोरेन बेबी देवी की जीत की रणनीति पहले से ही बना रहें हैं. यही वजह है कि आज बेबी देवी के नामांकन में खुद हेमंत सोरेन मौजूद रहेंगे.इसके साथ ही ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर, आलम पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर, कृषि एवं पशुपालन मंत्री बादल पत्रलेख समेत अन्य मंत्री ,विधायक एवं समर्थक भी मौजूद रहेंगे.


जबकि एनडीए गठबंधन की तरफ से आजसू प्रत्याशी यशोदा देवी के नामांकन में आजसू सुप्रीमो सुदेश कुमार महतो, गिरिडीह सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी, भाजपा के विधायक व सांसद उपस्थित रहेंगे.

5 सितंबर को मतदान,8 को मतगणना

बताते चले कि डुमरी उपचुनाव के लिए 5 सितंबर को मतदान और 8 सितंबर को हो मतगणना होना है.उपचुनाव को लेकर गिरिडीह जिला के डूमरी प्रखंड के 37 पंचायत और बोकारो जिला के नावाडीह प्रखंड के 24 पंचायत व चंद्रपुरा प्रखंड के 9 पंचायत हैं.इसके लिए 373 बूथ बनाए गए हैं.मुख्य मुकाबला दो महिलाओं के बीच ही होनेवाला है..अब देखना है कि डुमरी की जनता का आशीर्वाद किसे मिलता है.


Copy