Bihar : ड्राई स्टेट वाले बिहार के स्कूलों में ये कैसी शिक्षा, सरकारी विद्यालय में पढ़ाया जा रहा है 'शराब' का मुहावरा, जानकर चौंक जाएंगे आप

Edited By:  |
Reported By:
 The phrase liquor is being taught in a government school in Bihar.  The phrase liquor is being taught in a government school in Bihar.

MOTIHARI :ड्राई स्टेट घोषित होने के बावजूद बिहार में लोगों की मौत शराब पीने से हो रही है लेकिन दूसरी तरफ एक अजीबोगरीब मामला मोतिहारी से सामने आया है, जहां सरकारी विद्यालय में बच्चों को शराब का मुहावरा पढ़ाया जा रहा है।

बिहार के स्कूल में ये कैसी शिक्षा?

दरअसल, यहां क्लास रूम के बोर्ड पर मुहावरा पढ़ाया जा रहा है, जो इस प्रकार है -

हाथ पांव फूलना : समय पर शराब का न मिलना।

कलेजा ठंडा होना : एक पैग गले से उतारना ।

नेकी कर दरिया में डाल : फ्री में दोस्तों को पिलाना।

सोशल मीडिया पर तस्वीरें खूब हो रही वायरल

इस तरह का मुहावरा सरकारी विद्यालय में बच्चों को पढ़ाने के लिए लिखा गया है, जिसकी तस्वीर खूब वायरल हो रही है। आपको बता दें कि यह तस्वीर जिले के ढाका प्रखंड के राजकीय मध्य विद्यालय जमुआ की है, जहां विद्यालय के चौथे क्लास के क्लासरूम के बोर्ड पर यह मुहावरा किसी द्वारा लिखा गया है और तस्वीर खींचकर वायरल कर दिया गया है।

प्रखण्ड शिक्षा पदाधिकारी ने मांगा स्पष्टीकरण

हालांकि, यह आरोप क्लास टीचर विनीता कुमारी पर लगी है, जिसके बाद प्रखण्ड शिक्षा पदाधिकारी ने शिक्षिका से स्पष्टीकरण मांगा है लेकिन जब आरोपी शिक्षिका ने अपना स्पष्टीकरण दिया तो उसमें मामला कुछ और ही सामने आया है।

आरोपी शिक्षिका ने प्रभारी प्राचार्य पर लगाया आरोप

दरअसल, इस पूरे मामले में आरोपी शिक्षिका ने विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य पर साजिश का आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्हें बदनाम कर गलत तरीके से फंसाने की कोशिश की जा रही है क्योंकि विद्यालय की प्राचार्य सुलेखा कुमारी और आरोपी शिक्षिका विनीता कुमारी के बीच पहले से विवाद चल रहा है और मारपीट की भी घटना हुई थी, जिसमें मुकदमा भी दर्ज हुआ था, जिसका वीडियो विनीता कुमारी ने साक्ष्य के तौर पर दिया है।

यही नहीं बल्कि उन्होंने इस पूरे कांड में प्रभारी प्राचार्य और प्रखण्ड शिक्षा पदाधिकारी दोनों पर मिलीभगत कर इस कांड का आरोप लगाया है। अब जब इस मामले में उच्च अधिकारियों द्वारा जांच की जाएगी, तब इस कुकृत्य करने वाले का चेहरा सामने आएगा।