मिल रही बधाइयां : महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय टीम ने जापान को 4-0 से रौंदा..

Edited By:  |
The Indian team defeated Japan 4-0 in the Women's Asian Champions Trophy. The Indian team defeated Japan 4-0 in the Women's Asian Champions Trophy.

Ranchi:-भारत की महिला हॉकी टीम ने कमाल कर दिखाया है.झारखंड में आयोजित महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की टीम ने जापान को 4-0 से रौंद दिया है. भारतीय महिला टीम ने जापान को हराकर दूसरी बार खिताब जीता है.इस जीत के बाद भारतीय टीम की प्रत्‍येक खिलाडी को 3 लाख और हर एक सहयोगी कर्मचारी को 1.50 लाख देने की घोषणा की गयी है. झारखंड की सलीमा टेटे को Player of the Tournament चुना गया



भारत की तरफ से संगीता कुमारी, नेहा, लालरेमसियामी और वंदना कटारिया ने गोल किया,जबकि जापा की टीम गोल करने के लिए तरसती रह गई. भारत के लिए संगीता कुमारी ने सबसे पहले 17 वें मिनट में पहला गोल दागी.उसके बाद नेहा ने 46 वें मिनट, लालरेमसिआमी ने 57वें मिनट और वंदना कटारिया ने 60वें मिनट में गोल दागे। कृत्रिम रोशनी के चलते मैच 50 मिनट देरी से शुरू हुआ।शुरूआत से ही मैच रोमाचंक दिख रहा था. शुरुआती क्वार्टर में भारत ने गेंद पर कब्जा बनाए रखा था और अंत तक भारत का दबदाब काय रहा और उसने एक के बाद एक चार गोल दागे.

वहीं जापान भी जोर लगा रहा था लेकिन भारतीय गोलकीपर सविता पुनिया ने जापान की कोशिशों को विफल कर दिया। पहला हाफ खत्म होने तक जापान को कई पेनल्टी शूटआउट मिले लेकिन टीम के साथ मिलकर गोलकीपर सविता ने सारे पेनल्टी विफल कर दिए और गोल होने से बचा लिया।भारत ने इससे पहले सिंगापुर में 2016 में अपना पहला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था। वहीं, जापान 2013 और 2021 का विजेता है।

भारतीय महिला टीम की जात पर चौतरफा बधाई और शुभकामनाएं दी है.


Copy