गरीबो की आंखों में आएगी चमक : महावीर नेत्रालय में निःशुल्क मोतियाबिंद ऑपरेशन, 1 और 6 मार्च को लगेगा शिविर

Edited By:  |
The eyes of the poor will shine Free cataract operation at Mahavir Nethralaya, camp to be held on 1st and 6th March The eyes of the poor will shine Free cataract operation at Mahavir Nethralaya, camp to be held on 1st and 6th March

DESK : महावीर मन्दिर न्यास द्वारा संचालित महावीर नेत्रालय में 86 मरीजों के मोतियाबिंद का निःशुल्क ऑपरेशन किया जाएगा। ये ऑपरेशन 1 और 6 मार्च को दो चरणों में होंगे। महावीर नेत्रालय के निदेशक डाॅ यूसी माथूर ने बताया कि मरीजों की स्क्रीनिंग के लिए 25 फरवरी को नालंदा जिले के हिलसा में निःशुल्क आंख जांच शिविर का आयोजन किया गया।

इस शिविर में कुल 207 मरीजों के आंखों की जांच की गयी। इनमें से 86 मरीजों में मोतियाबिंद पाया गया है। डाॅ माथूर ने बताया कि महावीर नेत्रालय से संबद्ध महावीर भीखमदास नेत्रालय के नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ आर आर सिन्हा ने हिलसा के शिविर में मरीजों के आँखो की जांच की। उनके सहयोग के लिए महावीर नेत्रालय और महावीर आरोग्य संस्थान के कर्मचारी भी लगाये गये थे।

डाॅ यू सी माथुर ने बताया कि महावीर नेत्रालय द्वारा 86 मरीजों के निःशुल्क ऑपरेशन के लिए सभी जरूरी तैयारी पूरी कर ली गयी है। ऑपरेशन से पहले उन मरीजों के आंखों की जांच महावीर नेत्रालय में अत्याधुनिक मशीनों से विशेषज्ञों द्वारा की जाएगी। डाॅ माथूर ने बताया कि प्रत्येक वर्ष महावीर नेत्रालय द्वारा मोतियाबिंद मरीजों का निःशुल्क ऑपरेशन किया जाता है।


Copy