टैक्स चोरी से जुड़ा मामला : वाणिज्य कर विभाग की टीम ने बरही चौक से रेडीमेड कपड़ों से भरे एक ट्रक किया जब्त

Edited By:  |
Reported By:
tex chori se  jura maamala tex chori se  jura maamala

कोडरम : टैक्स चोरी कर बंगाल से बिहार भेज रेडीमेड कपड़ों के अवैध कारोबार का मामला सामने आया है. कोडरमा के वाणिज्य कर विभाग की टीम ने बरही चौक से रेडीमेड कपड़ों से भरे एक ट्रक को जब्त किया है और इसकी जांच कर रही है. फिलहाल जब्त रेडीमेड कपड़ों को सेलटैक्स कार्यालय के परिसर में रखा गया है और विभाग के अधिकारी इन कपड़ों के कारोबार से जुड़े टैक्स के मामलों की जांच कर रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक टैक्स की चोरी कर रेडीमेड कपड़ों का यह कारोबार वर्षों से किया जा रहा था और कल जब बंगाल से रेडीमेड कपड़ों की खेप बिहार के लिए निकली तो इसकी गुप्त सूचना सेल टैक्स टीम को मिली. सूचना के आलोक में जीटी रोड स्थित बरही चौक से उक्त ट्रक को जब्त किया गया और उसे जांच के लिए कोडरमा टैक्स कार्यालय लाया गया है.

वाणिज्य कर आयुक्त कंचन बरवा ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि टैक्स चोरी कर कपड़ों का यह कारोबार कितने सालों से किया जा रहा है इसकी भी जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि फिलहाल ट्रक लेकर जा रहे लोगों के द्वारा किसी तरह का कागजात प्रस्तुत नहीं किया गया है और यह मामला टैक्स चोरी से जुड़ा हुआ प्रतीत हो रहा है.


Copy