जहानाबाद में शिक्षक का बेटा बना अधिकारी : BPSC 68वीं में बना सेकेंड टॉपर, परिवार में छाई खुशियां

Edited By:  |
Reported By:
 Teacher's son becomes officer in Jehanabad BPSC became second topper in 68th, happiness spread in the family  Teacher's son becomes officer in Jehanabad BPSC became second topper in 68th, happiness spread in the family

जहानाबाद : BPSC 68वीं का रिजल्ट जारी हो चुका है जिसमें जहानाबाद जिले के एक शिक्षक के बेटे ने सफलता हासिल की है। बताया जा रहा है कि निजामुद्दीनपुर मोहल्ले के रहने वाले शिक्षक रंजीत कुमार के पुत्र अनुभव कुमार ने BPSC परीक्षा में बिहार में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। रिजल्ट की जानकारी मिलते ही परिजनों में ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ी। वहीं अब आस पड़ोस के कई लोग बधाई देने पहुंच रहे हैं।


दरअसल अनुभव की शिक्षा-दीक्षा शुरू से ही जहानाबाद डीएवी पब्लिक स्कूल से हुई है। उसके बाद आईआईटी की परीक्षा में पास कर व सिविल इंजीनियर बन गया। अनुभव ने बताया कि यूपीएससी की तैयारी कर ही रहे थे तभी बीपीएसी की परीक्षा देने की बात मेरे मन में आ गई, और मैं बीपीएसी के परीक्षा में बैठा और प्रथम बार में ही परीक्षा पास कर में द्वितीय स्थान प्राप्त किया है।

गौरतलब हो की बेहद साधारण परिवार से आने वाले अनुभव के पिताजी जिले के काको मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक के पद पर तैनात है। और उनकी माता माधुरी देवी गृहणी है,मूलतःअनुभव अरवल जिले के अइरा गांव का निवासी है लेकिन बचपन से ही अनुभव जहानाबाद में रहकर शिक्षा दीक्षा प्राप्त किया जैसे ही देर रात्रि बीपीएसी का रिजल्ट आया और अनुभव ने बिहार में दूसरा स्थान प्राप्त किया बधाई देने वालों को तांता लग गया।

लोगों का कहना है कि शुरू से ही या बच्चा काफी होनहार था अनुभव एक भाई एक बहन है अनुभव बड़े भाई है एवं बहन इसकी छोटी है जो पढ़ाई लिखाई कर रही है। रिजल्ट आने के बाद से ही उनके पिता को फोन पर बधाई दे रहे है,उनके पिता बताते है कि अनुभव शुरू से ही मेधावी रहा है है,उन्होंने कहा की अपनी मेहनत और भगवान के आशीर्वाद से यह सफलता मिली है।।वहीं उनकी सफलता से परिवार में खुशी का माहौल है।


Copy