रोजे-रोजे आबे स्कूल रे.. : समस्तीपुर के शिक्षक बैजनाथ रजक अऩोखे अंदाज में बच्चों को कर रहें हैं जागरूक

Edited By:  |
Reported By:
teacher ka anokha andaz teacher ka anokha andaz

Samastipur:-रोज-रोज स्कूल आने को लिए समस्तीपुर के शिक्षक बैजनाथ रजक अपने अनोखे अंदाज में छात्रों को जागरूक कर रहें हैं.वे क्लास रूम में ही लोक गीत के माध्यम से बच्चों को पढा रहें हैं.अनोखे अंदाज में जागरूक करने को लेकर शिक्षक बैजनाथ रजक का यह वीडियो सोसल मीडिया पर वायरल हो रहा है और उनकी इस अंदाज की हर कोई तारीफ कर रहा है.

बताते चलें कि इससे पहले भी शिक्षक बैजनाथ रजक का अपने अऩोखे अंदाज के लिए सुर्खियां बटोर चुके हैं।इससे पहले भी शिक्षक बैजनाथ रजक आपदा, लू और खेल-खेल में हिंदी से अंग्रेजी में वाक्य बनाने, गर्मी की छुट्टियों में घर पर रहकर किताब से दोस्ती करने को लेकर गीतों के माध्यम से बच्चो के पढ़ाने का का अऩोखा अंदाज में बता चुकें हैं.उनके उस वीडियो की भी खूब सराहना हुई थी।

शिक्षक बैजनाथ का एक और वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा में बना हुआ है,जिसमें गर्मी की छुट्टी के बाद बच्चे विद्यालय से जुड़ चुके हैं लेकिन कुछ बच्चों में अभी स्कूल आने की इच्छा नहीं दिख रही है,यानि वे नियमित रूप से विद्यालय नहीं आ रहे हैं। इसलिए वैसे ही बच्चों को नियमित रूप से विद्यालय लाने और विद्यालय के समय को विद्यालय में बिताने के लिए एक नवाचार की कोशिश की जा रही है ।

बताते चलें कि शिक्षक बैजनाथ रजक समस्तीपुर के हसनपुर प्रखंड के प्राथमिक कन्या विद्यालय मालदह में कार्यरत है। ये पहली बार चर्चा में तब आए थे जब उनका जमीन पर पढ़ाने के तौर तरीके से संबंधित एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। पढ़ाई के तौर तरीके से लेकर आपदा के समय कैसे बचा जाए इसको लेकर खासतौर पर बच्चों को प्रशिक्षित भी करते हैं। शिक्षक बैद्यनाथ रजक खुद गीत गाकर बच्चे को नए-नए तरीकों से पढ़ा रहे हैं। जिससे बच्चे भी खूब आनंद लेकर समझ रहे हैं।


Copy