टाटा की सौगात : मंत्री चम्पई सोरेन ने टाटा स्टील की अनुषंगी इकाई टाटा स्टील लॉग प्रोडक्टस द्वारा आधुनिक टाउन हॉल का रखी आधारशिला

Edited By:  |
Reported By:
tata ki saugaat tata ki saugaat

सरायकेला : शारदीय नवरात्र के पहले दिन टाटा स्टील की अनुषंगी इकाई टाटा स्टील लॉग प्रोडक्टस ने करीब दस हजार वर्ग फुट इलाके में करीब एक करोड़ की लागत से सीएसआर के मद से आधुनिक टाउन हॉल का निर्माण कराया जाएगा. सोमवार को इसकी आधारशिला स्थानीय विधायक सह राज्य के आदिवासी कल्याण एवं परिवहन मंत्री चम्पई सोरेन ने रखी.

बता दें कि इस टाउन हॉल में स्टेज हॉल के अलावा ट्वॉयलेट,रसोई और खेल का मैदान विकसित किया जाएगा,ताकि इसका लाभ अर्द्ध शहरी एवं ग्रामीण इलाकों के लोगों को मिल सके. इसका सीधा लाभ 4 पंचायतों के 16 गांव को मिलेगा. इसमें आर्थिक एवं सामाजिक गतिविधियां संचालित की जाएगी.

इस मौके पर मौजूद मंत्री चंपई सोरेन ने टाटा स्टील के प्रयासों की सराहना की और कहा कि झारखंड सरकार लगातार झारखंड में स्थापित कंपनियों के सीएसआर की मॉनिटरिंग कर रही है. जो कंपनियां सीएसआर का उचित खर्च नहीं कर रही है,उसे हिसाब देना होगा. टाटा स्टील शुरू से ही ग्रामीण इलाकों में सीएसआर के मद से क्षेत्र के लोगों को रोजगार,शिक्षा,स्वास्थ्य जैसी मूलभूत सुविधाएं मुहैया करा रही है.

यह सामुदायिक भवन क्षेत्र के लोगों के लिए मील का पत्थर साबित होगा. वहीं मंच पर मौजूद टाटा स्टील के वाइस प्रेसिडेंट चाणक्य चौधरी ने बताया कि छोटा गम्हरिया पंचायत में बनने वाले कम्युनिटी हॉल को एक बेहतर उपलब्धि है और इससे क्षेत्र का सर्वांगीण विकास होगा. उन्होंने मंत्री चंपई सोरेन की सराहना की और कहा उनके निर्देशन में ऐसे कार्य करने की प्रेरणा मिलती है. साथ ही क्षेत्र के लोगों से कुदरती जल स्रोतों को बचाने एवं अधिक से अधिक पौधा लगाने की अपील की ताकि पर्यावरण को संरक्षित किया जा सके. उन्होंने बताया भविष्य में जब भी उन्हें मौका मिलेगा क्षेत्र के विकास में टाटा स्टील कभी पीछे नहीं हटेगी.


Copy