"स्वच्छता ही सेवा" पखवाड़ा-2023 का समापन समारोह : बेहतर कार्य करने वाले मुखिया एवं जलसहिया को किया गया सम्मानित

Edited By:  |
swachhata hi seva pakhwada-23 ka samapan samaroh swachhata hi seva pakhwada-23 ka samapan samaroh

चाईबासा : पश्चिमी सिंहभूम जिला समाहरणालय सभागार में उपायुक्त अनन्य मित्तल की अध्यक्षता एवं चाईबासा जिला परिषद की अध्यक्षा लक्ष्मी सुरेन की मौजूदगी में जिला जल एवं स्वच्छता समिति के तत्वावधान में 15 सितंबर से 2 अक्टूबर-23 तक संचालित "स्वच्छता ही सेवा" पखवाड़ा-2023, कचरा मुक्त भारत अभियान का समापन समारोह का आयोजन किया गया. समापन समारोह में स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत स्वच्छता कार्य तथा इससे जुड़ी जागरूकता कार्यक्रमों में बेहतर कार्य करने वाले 15 पंचायत के मुखिया एवं 5 ग्राम जलसहिया को पुरस्कार व अंग वस्त्र प्रदान कर सम्मानित किया गया.


इस अवसर पर उपायुक्त ने कहा कि आज स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा का समापन समारोह है. अपितु स्वच्छता अभियान एक मुहिम है जो हर एक व्यक्ति के दैनिक दिनचर्या में शामिल है. उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत किए गए प्रयासों से अब लोगों की अवधारणा बदलने लगी है. हम सभी का यह सार्थक प्रयास होना चाहिए कि जन-जन को स्वच्छता अभियान से जोड़ा जाए, ताकि हम अपने आसपास स्वच्छ गांव, स्वच्छ पंचायत, स्वच्छ देश के सपने को धरातल पर उतार सकें.

डीसी ने कहा कि आज समाज में बहुत सारी बीमारियों के दुष्प्रभाव का प्रमुख कारण गंदगी है तथा इसका सतत निपटान करके ही हम सब स्वच्छ समाज, स्वस्थ समाज के परिकल्पना को साकार कर सकते हैं. इस अवसर पर सहायक समाहर्ता श्रुति राज लक्ष्मी, जिला पंचायती राज पदाधिकारी बंधन लांग, पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल- चक्रधरपुर/चाईबासा के कार्यपालक अभियंता, मुखिया, जलसहिया सहित अन्य उपस्थित रहे.


Copy