सवा करोड़ का सोना बैंक लॉकर से गायब : सफाईकर्मी आया शक के घेरे में, कैश इंचार्ज और सर्विस मैनेजर सस्पेंड

Edited By:  |
Reported By:
swa crore ka sona bank locker se gayab swa crore ka sona bank locker se gayab

सहरसा : बड़ी खबर है सहरसा से जहां बैजनाथपुर पुलिस शिविर क्षेत्र स्थित SBI बैंक के सेफ में रखे तकरीबन पौने 3 किलो सोना की चोरी किये जाने का मामला सामने आ रहा है। चोरी गए सोना की कीमत तकरीबन 1 करोड़ 25 लाख बताया जा रहा है। इसको लेकर बैंक ने बैजनाथपुर पुलिस शिविर में मामला दर्ज कराते हुए बैंक के सफाई कर्मी उमेश मल्लिक पर चोरी करने का आरोप लगाया है। घटना के बाद से सफाई कर्मी फरार बताया जा रहा है।

मामला संज्ञान में आते ही SBI बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक के आदेश पर तत्काल प्रभाव से बैजनाथपुर SBI बैंक के दो कर्मियों को निलंबित करते हुए विभागीय कार्रवाई का आदेश दिया है। जिन दो कर्मियों को निलंबित किया गया है उनमें एक कैश इंचार्ज जबकि दूसरा सर्विस मैनेजर है। बताया जाता है बैंक के अंदर सेफ की चाभी इन्ही दो लोगों के पास रहता था बगैर दोनों चाभी के सेफ नही खुल सकता था।

दरअसल बैंक को चोरी का मामला तब पता चला जब रूटीन के अनुसार सेफ को चेक किया गया तो पता चला कि एक सेफ से 48 पोटली सोना गायब है जिसके बाद छानबीन में पता चला कि बैंक का सफाई कर्मी चोरी के बाद से ही बैंक आना छोड़ दिया था। इधर घटना के बाद क्षेत्रीय प्रबंधक ने कहा कि लापरवाही बरतने वाले बैंक के दो कर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए विभागीय कार्रवाई की जा रही है।

साथ ही क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि सेफ में रखा सोना उन ग्राहकों का है जिन्होंने सोना गिरवी रखकर बैंक से लोन लिया था। बैंक ग्राहकों को कोई परेशानी नही होने देगी अगर पुलिस द्वारा सोना रिकवर होता है तो ग्राहकों को उन्हें उनका सोना दे दिया जाएगा अन्यथा आज के तिथि में जो सोने की कीमत होगी वो बैंक उन्हें अदा कर दी जाएगी। इधर पुलिस चोरी का मामला दर्ज करते हुए आरोपी सफाई कर्मी को तलाश रही है पुलिस ने दावा किया है कि जल्द सोने की रिकवरी कर ली जाएगी और जो भी इस अपराध में संलिप्त होंगे उसकी गिरफ्तारी की जाएगी। बहरहाल बैंक से ग्राहकों का सोना चोरी होने का यह मामला बैंक कर्मियों की बड़ी लापरवाही को उजागर करता है।


Copy