IND vs SA : शुभमन गिल के फ्लॉप शो पर गावस्कर ने लगायी क्लास, कहा : अगर मान ली ये सलाह तो टेस्ट में भी मचा देंगे धमाल

Edited By:  |
Sunil Gavaskar took class on Shubman Gill's flop show Sunil Gavaskar took class on Shubman Gill's flop show

SPORTS DESK :केपटाउन में 3 जनवरी से भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेलने के लिए मैदान में उतरेगी। दूसरे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया अपने सभी नट-बोल्ट कसने में जुट गयी है ताकि कहीं कोई कमी न रह जाए।


शुभमन गिल की लगायी क्लास

इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और लिटिल मास्टर के नाम से विख्यात सुनील गावस्कर ने शुभमन गिल के लगातार खराब प्रदर्शन पर दो टूक बात कही है और सिलसिलेवार ढंग से बताया है कि ये होनहार बल्लेबाज कहां गलतियां कर रहा है।

गावस्कर का गिल को अहम टिप्स

शुभमन गिल को लेकर सुनील गावस्कर ने कहा है कि जब वे टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी करें तो अपनी आक्रमकता को संभालकर रखें। इसके साथ ही सुनील गावस्कर ने कहा कि "मुझे लगता है कि वह टेस्‍ट क्रिकेट में थोड़ा आक्रामकता के साथ खेल रहे हैं। टी20 और वन-डे क्रिकेट की तुलना में जब आप टेस्‍ट क्रिकेट में खेलते हो तो इसमें थोड़ा अंतर होता है। यह अंतर गेंद का होता है।"

शुभमन गिल को टिप्स देते हुए सुनील गावस्कर ने कहा कि "लाल गेंद सफ़ेद गेंद से थोड़ा अधिक हवा में और पिच पर लहराती है। इसमें थोड़ा अधिक उछाल भी होता है। उनको यह दिमाग़ में रखना चाहिए।"

लगातार नाकाम हो रहे हैं शुभमन गिल

गौरतलब है कि दक्षिण अफ़्रीका के ख़‍िलाफ़ पहले टेस्‍ट की दोनों पारियों में शुभमन गिल नाकाम रहे थे। पहली पारी में नांद्रे बर्गर की लेग स्‍टंप के बाहर की गेंद पर ग्लांस करने के चक्कर में लेग साइड पर लपके गए थे। वहीं, दूसरी पारी में मार्को यानसन की गेंद को अक्रॉस द लाइन खेलने की कोशिश में आउट हुए थे। उन्‍होंने इस टेस्‍ट में तीन नंबर पर खेलते हुए 2 और 26 रन बनाए हैं।

इस साल सफ़ेद गेंद क्रिकेट में उन्‍होंने वन-डे में 63.36 की औसत और 105.45 के स्ट्राइक रेट से 1584 रन और टी20 में 44.51 की औसत और 154.30 के स्‍ट्राइक रेट से रन बनाए लेकिन उनके टेस्‍ट नंबर इतने प्रभावी नहीं रहे। उन्‍होंने अपनी 10 पारियों में, जब वह 30 के ऊपर पहुंचे तो एक ही बार अहमदाबाद की फ्लैट विकेट पर ऑस्‍ट्रेलिया के ख़‍िलाफ़ शतक लगाया।

'जल्द फॉर्म में लौंटेंगे गिल'

इसके साथ ही सुनील गावस्कर ने कहा कि "शुभमन गिल ने अपने करियर की शुरुआत बेहतरीन की थी और हमने उनके शॉट्स की तारीफ़ की। हम बस यही उम्मीद करते हैं कि वह जल्‍द फ़ॉर्म में लौटें। उम्‍मीद है वह बेहतर ट्रेनिंग करेंगे और भविष्‍य में अच्‍छा करेंगे।"


Copy