सुदूर चंपा पहाड़ पर लगा स्वास्थ्य शिविर : सदर अस्पताल के डॉ. मोहन ने बड़ी संख्या में आये मरीजों का इलाज कर दिया निःशुल्क दवा

Edited By:  |
Reported By:
sudur champa pahar per laga swasthya shiwir  sudur champa pahar per laga swasthya shiwir

साहेबगंज:सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. मोहन पासवान ने सोमवार को बोरियो प्रखंड के हार्ड टू रीच चंपा पहाड़ में प्राथमिक विद्यालय भवन के समीप निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया. जहां दर्जनों महिला,पुरुष,बच्चों की स्वास्थ्य जांच करते हुए उन्हें निःशुल्क दवा भी दी. इस दौरान एक गंभीर मरीज मदिया पहाड़िन को रक्त की कमी के चलते सदर अस्पताल रेफर कर दिया. मदिया1महीने से बीमारी से जूझ रही है.


डॉ. मोहन ने बताया कि सूचना मिली थी कि कई लोग गांव में बीमार हैं. सदर अस्पताल आने में सक्षम नहीं हैं. जिसके बाद उन्होंने दुर्गम पहाड़ पर स्थित चंपा गांव में पहुंचकर लोगों की स्वास्थ्य जांच करते हुए उन्हें दवा उपलब्ध कराई है. एक मरीज मदिया पहाड़िन को रक्त की जरूरत है. उसे अस्पताल आने के लिए प्रेरित किया गया है. मंगलवार को उसे साहेबगंज सदर अस्पताल लाने के लिए एम्बुलेंस भेजी जाएगी. वहां उपस्थित मुखिया केसी पहाड़िन ने बताया कि आज़ादी का अमृत महोत्सव लोग मना रहे हैं. लेकिन यहां चंपा पहाड़ के गांवों में आज तक सड़क तक नहीं है.


आज पहली बार गांव पहुंच कर किसी डॉक्टर ने जांच शिविर लगाकर ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जांच की है. उनके गांव में पहली बार डॉ. मोहन अपनी स्वास्थ्य टीम लेकर पहुंचे हैं और लोगों की स्वास्थ्य जांचकर इलाज किया गया है.


Copy