सुभाष मुंडा की हत्या के विरोध में प्रदर्शन : आदिवासी संगठनों एवं भाकपा माले नेताओं ने किया रांची बंद, हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग

Edited By:  |
Reported By:
subhash munda ki hatya ke virodh mai pradarshan subhash munda ki hatya ke virodh mai pradarshan

रांची : सीपीआईएम नेता सुभाष मुंडा की हत्या के बाद भाकपा माले के नेताओं और समर्थकों ने आज रांची बंद बुलाया है. आक्रोशित लोगों ने नगड़ी और बेड़ो में सडक पर उतर कर दुकानें बंद कराई और महावीर चौक को जाम कर विरोध प्रदर्शन किया है. बीती रात नगड़ी के दलादली चौक स्थित कार्यालय में घुसकर हथियारबंद अपराधियों ने सुभाष मुड़ा की हत्या कर दी. घटना के बाद से आदिवासी संगठनों समेत भाकपा माले नेताओं व कार्यकर्ताओं में काफी आक्रोश है.



भाकपा माले के नेताओं और समर्थकों ने सरकार को चेतावनी देकर जल्द से जल्द सुभाष के हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग की है. सुभाष मुंडा की हत्या के विरोध में आदिवासी संगठनों ने रांची बंद बुलाया है. और वामदलों ने इसका समर्थन किया. हटिया विधानसभा क्षेत्र में अब तक बंद असरदार रहा है. लोगों ने टायर जला कर सड़क जाम कर दिया. आज सुबह से ही बंद का असर दिखने लगा है. आदिवासी संगठनों ने सुभाष मुंडा के शव के साथ रोड जाम किया.

बंद का सबसे अधिक असर नगड़ी इलाके में देखा गया है. सुभाष मुंडा के समर्थकों और आदिवासी संगठनों ने सड़क पर टायर जलाकर रोड जाम कर दिया. वाहनों के आवागमन को पूरी तरह ठप कर दिया. वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई.


सुभाष मुंडा की हत्या से लोगों में काफी आक्रोश है. बुधवार की रात से ही स्थानीय लोगों ने नगड़ी थाना क्षेत्र के दलादली में जमकर उत्पात मचाया. दुकान में आग लगा दी. गाड़ी में तोड़फोड़ की. वैसे अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस डॉग स्क्वायड की टीम को लेकर घटना स्थल पर पहुंची और जांच कर रही है. मामले में नगड़ी थानेदार को सस्पेंड कर दिया गया है. 2018 बैच के रोहित को थानेदार बनाया गया है.

आज भाकपा माले के नेताओं और समर्थकों ने रांची के अल्बर्ट एक्का चौक के समक्ष अपना विरोध दर्ज कराया है. माले नेताओं ने सरकार को चेतावनी देकर जल्द से जल्द सुभाष के हथियारों की गिरफ्तारी की मांग की है. इस मौके पर सुभेंदु सेन ने राज्य सरकार को चेतावनी देते हुए कि इस पर जल्द कार्रवाई हो. अन्यथा इसके दूरगामी परिणाम देखने को मिलेंगे. वहीं भुवनेश्वर केवट ने कहा कि राज्य में अपराधी पुलिस और नेताओं की गठजोड़ चल रही है. भूमाफियाओं का बोलबाला है. पुलिस विधि व्यवस्था लागू करने में पूरी तरह फेल है.


Copy