एसएसपी हरप्रीत कौर ने संभाली कमान : पुलिसकर्मियों को दे दिया टास्क, क्राइम और शराब माफिया पर कंट्रोल पहली प्राथमिकता

Edited By:  |
Reported By:
ssp harpreetkaur ne sambhali kamaan ssp harpreetkaur ne sambhali kamaan

गया: गया जिला की नवनियुक्त एसएसपी हरप्रीत कौर ने पदभार ग्रहण करने के बाद आज अपने कार्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने एसएसपी ऑफिस सहित आसपास के कार्यालयों का जायजा भी लिया। साथ ही विधि-व्यवस्था को दुरुस्त करने एवं शराब माफियाओं पर अंकुश लगाने को लेकर अधिकारियों को कई दिशा निर्देश भी दिए।

एसएसपी हरप्रीत कौर ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता क्राइम कंट्रोल, विधि-व्यवस्था को दुरुस्त करना एवं शराब माफियाओं पर अंकुश लगाना है। उन्होंने कहा कि शहर में आए दिन सड़क जाम की समस्या के बारे में जानकारी मिली है। सड़क जाम की समस्या दूर करने की हरसंभव कोशिश रहेगी। ट्रैफिक व्यवस्था को भी दुरुस्त रखा जाएगा। जहां पर किसी तरह की कमी है, उसे दूर किया जाएगा। ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए ज्यादा संख्या में पुलिसकर्मियों को प्रतिनियुक्त किया जाएगा। इसे लेकर ट्रैफिक डीएसपी को जरूरी निर्देश दिया गया है।

वहीं विगत कई महीनों से शहर में बढ़ रही चोरी की घटनाओं पर एसएसपी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हर हाल में अपराधिक घटनाओं पर रोक लगाई जाएगी। अपराधियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। हाल ही के दिनों में जो अपराधिक घटनाएं हुई है, उनका उद्भेदन जल्द ही किया जाएगा। आगे ऐसी घटनाएं ना हो, इसे लेकर हॉट पॉइंट्स को भी चिन्हित किया जाएगा। घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस गश्ती तेज की जाएगी एवं महत्वपूर्ण जगहों पर पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। जहां तक व्यवसायियों की समस्याओं की बात है, तो उनकी समस्याओं को हर हाल में दूर किया जाएगा। निर्भय वातावरण में व्यवसाई अपना व्यवसाय कर सके, इसे लेकर उन्हें सुरक्षा दी जाएगी।

वही शराबबंदी के मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि शराब माफियाओं के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जाएगा। शराब व्यवसाय से जुड़े लोगों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। क्योंकि सरकार का निर्देश है कि राज्य में पूरी तरह से शराबबंदी हो। इसलिए शराब की बिक्री पर पूरी तरह से रोक लगाना हमारी प्राथमिकता होगी।


Copy