सोनपुर मेला में ये स्टॉल लड़कियों को खूब लुभा रहा : कमान भी महिला पुलिस पदाधिकारियों के हाथ, निर्भया कांड के बाद हुआ था लागू

Edited By:  |
Reported By:
sonepur mela me ye stall ladkiyo ko khub lubha raha sonepur mela me ye stall ladkiyo ko khub lubha raha

SONEPUR :विश्व प्रसिद्ध एशिया के सबसे बड़े सोनपुर मेला में एक स्टॉल लोगों को खूब लुभा रहा है।इस स्टॉल पर लोगों की भारी भीड़ देखी जा रही है। खासकर महिलाओं और लड़कियों को ये स्टॉल खूब लुभा रहा है। इस स्टॉल की कमान भी महिला पुलिस अधिकारियों के हाथों में ही दी गयी है।

बिहार पुलिस प्रदर्शनी के अंदर लगी आपात नंबर सेवा 112 के स्टॉल पर लोगो की लंबी भीड़ देखी जा रही है । महिलाओं के अलावे स्कूली बच्चों की भीड़ ज्यादा देखी जा रही है। आपात सेवा 112 के स्टॉल पर तैनात पुलिस पदाधिकारी लोगो को समझाते हुए नजर आ रहे है।। सभी को 112 के बारे में डिटेल जानकारी के लिये एक पर्ची भी दिया जा रहा है।

बिहार में कुछ माह पूर्व आपात नंबर सेवा 112 लागू किया गया । इस नंबर से घटना के पीड़ित लोगों को ज्यादा लाभ मिले इसको लेकर बिहार पुलिस जगरूकता फैला रही है।एशिया प्रसिद्ध सोनपुर मेला में 112 नंबर को प्रचार-प्रसार के लिये बिहार पुलिस प्रदशनी के मुख्य गेट पर स्टॉल लगाया गया है। 112 नंबर के बारे में विशेष जानकारी लेने के बाद एक महिला ने बताया यह बहुत ही अच्छा सरकार ने पहल किया है इसे बहुत लाभ मिलेगा।

आपको बता दे कि दिल्ली में हुए निर्भया कांड के बाद 112 नंबर की सेवा सिर्फ दिल्ली में लागू हुआ था।उसके बाद पूरे देश मे 112 नंबर को लागू किया गया। इस सेवा के तहत एंबुलेंस की जरूरत हो या फिर फायर ब्रिगेड की या फायर पुलिस को कॉल करना हो तो आपको अलग-अलग हेल्‍पलाइन नंबर्स पर कॉल नहीं करना होगा। बस आप डायल 112 पर कॉल कीजिए आपको सभी तरह की इमरजेंसी सेवाओं में मदद मिलेगी।

सोनपुर से पंकज चौहान की रिपोर्ट...


Copy